ताऊते का तांडव: जिले में हुई 44.8 एमएम बारिश

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । सोनांचल में ताउते का असर पिछले 48 घंटे से जारी है। रह-रहकर बारिश से एक तरफ शहर जलमग्न है, दूसरी तरफ अगले 48 घंटे में रुक-रुककर बारिश हो सकती है। चक्रवाती तूफान ताउते को लेकर मौसम विज्ञान केंद्र का पूर्वानुमान सच साबित हो रहा है। 24 घंटे से रुक रुककर बारिश हो रही है। बुधवार को जिले में 44.8 मिमी बारिश दर्ज की गई। आकाशीय बिजली से जिले के विभिन्न हिस्सों से कई मवेशियों समेत 5 लोगों की मौत हो गयी जबकि जिला मुख्यालय सहित कई क्षेत्रों की बिजली गुल हो गयी। जिससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। उधर, बेमौसम बारिश ने प्रशासन के नाला सफाई के दावों की पोल खोल दी। नगर के सड़कें, कॉलोनियां में जगह-जगह जलभराव हो गया। कई मोहल्लों में तो घरों में पानी भर गया। वहीं बिजली व्यवस्था ठीक करने में लगे लाइनमैनों में से एक शमशेर 33 हजार वोल्ट की चपेट में आने से गंभीर रूप से जख्मी हो गई, जिसे आनन-फानन में जिला अस्पताल ले जाया गया।

बता दें कि लखनऊ मौसम विज्ञान केंद्र ने 19 और 20 मई को 30 से 50 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलने, बारिश और गरज-चमक के साथ बिजली गिरने का पूर्वानुमान जारी किया था।

मौसम विज्ञानी विनित यादव के मुताबिक अगले दो दिन बादलों की लुकाछिपी जारी रहेगी, लेकिन तापमान में बढ़ोत्तरी होनी शुरू हो जाएगी।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!