युवाओं को वैक्सीन का बेसब्री से इंतजार

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । शासन ने 18 वर्ष से अधिक वालों को कोरोना रोधी वैक्सीन लगाने का आदेश जारी किया है। कई जिलों में कार्य शुरू भी हो चुका है, लेकिन यहां अभी तक वैक्सीन न मिलने से टीकाकरण शुरू नहीं कराया गया है। युवा वैक्सीन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

अभी तक 45 वर्ष से अधिक आयु वालों का ही टीकाकरण किया जा रहा है। भले ही इस आयु वर्ग के लोगों में टीकाकरण के प्रति अरुचि देखने को मिल रही है, लेकिन युवा वर्ग टीका लगवाने के लिए बेचैन है। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए पोर्टल खुलने के बाद से ही बड़ी संख्या में युवाओं ने अपने पंजीकरण करा लिए हैं। इंतजार है कि जल्दी से वैक्सीन आए और टीका लगने से उन्हें कोरोना के खतरे से बचाव मिल सके। फेसबुक, इंस्टाग्राम आदि सोशल मीडिया माध्यमों पर अन्य शहरों के अपने युवा साथियों के टीकाकरण के फोटो देख उनकी बेचैनी और बढ़ रही है। जबकि यहां अभी तक टीकाकरण शुरू किए जाने की कोई जानकारी नहीं है।

बोले युवा

रेलवे फाटक निवासी अजय कुमार सोनी ने कहा कि “संक्रमण का जोखिम इस समय सबसे ज्यादा है। इसलिए हम चाहते हैं कि जल्द से जल्द युवा वर्ग को भी वैक्सीन लगे और वह सुरक्षित महसूस कर सकें।”

धर्मशाला रोड निवासी चंदन चौबे ने कहा कि “अन्य शहरों में रहने वाले हमारे कुछ साथियों को वैक्सीन लग चुकी है। फिर हमारे साथ भेदभाव क्यों बरता जा रहा है? सरकार समान रूप से सभी को अवसर दे।”

जमगाँव निवासी अनिल मौर्या ने कहा कि “कोरोना वैक्सीन हर किसी को लगवानी चाहिए। वैक्सीन से किसी तरह का कोई नुकसान नहीं है। यह बात डॉक्टर व डब्ल्यूएचओ भी कह रहे हैं। वैक्सीन लगवाने के लिए वह इंतजार कर रहे हैं। मैं तो यही कहूंगा कि युवाओं के साथ ही साथ हर कोई बढ़-चढ़कर वैक्सीन लगवाए।”

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ0 रामकुँवर ने बताया कि “जिले में 18 वर्ष से ऊपर वालों के टीकाकरण को लेकर अभी शासन से कोई निर्देश नहीं मिले हैं। वैक्सीन भी नहीं मिली है।”



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!