राहत: सोनांचल में 41 दिनों बाद मिले सबसे कम 61 नए मरीज, 206 हुए स्वस्थ

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । एक महीने तक कोहराम मचाने के बाद अब सोनांचल में कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़ गई है। लगातार तीसरे दिन नए संक्रमितों की संख्या 100 के नीचे रहने से स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। वहीं जबकि संक्रमण मुक्त होने वालों की संख्या चार गुना अधिक रही। हालांकि कोरोना संक्रमण का फैलाव तो धीमा पड़ा है लेकिन मौतों पर लगाम नहीं लग पाने से प्रशासनिक अमले में चिंता बनी हुई है।

बीते 24 घंटे में जिले के विभिन्न हिस्सों में 61 नए मरीज मिले हैं, जिससे कुल संक्रमितों का आँकड़ा बढ़कर 16304 हो गई है। वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार मंगलवार को 4 मरीजों की कोरोना संक्रमण की वजह से इलाज के दौरान मौत हो गयी जिससे कुल मृतकों के आँकड़ा बढ़कर 238 हो गयी है। वहीं 206 मरीज स्वस्थ हुए जिनमें 163 मरीज होम आइसोलेशन से जबकि 43 मरीज जिले के विभिन्न एल-2 हॉस्पिटलों से स्वस्थ हुए। जिले में अब कुल संक्रिय संक्रमित मरीजों की संख्या घटकर 1157 शेष रह गयी है।

देखें ब्लॉकवार आँकड़ा

म्योरपुर – 24
रॉबर्ट्सगंज – 22
चोपन – 3
दुद्धी- 6
घोरावल- 2
बभनी- 3

चतरा- 1
नगवाँ- 0

जनपद न्यूज़ live अपने पाठकों और जनपद वासियों से अपील करता हैं कि जिले से कोरोना के खात्मा के लिए सजग और सावधान रहने के साथ शतप्रतिशत टीकाकरण जनपदवासी वैक्सीन अवश्य लगवाएँ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!