सोनांचल में कोरोना: 39 दिन बाद मिले सबसे कम 63 नए संक्रमित, दो मरीजों की मौत

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । सोनांचल के लिए लगातार दूसरे दिन राहत की खबर है। लगभग डेढ़ महीने बाद लगातार दुसरे दिन नए संक्रमितों का आंकड़ा 100 से नीचे आया है। हालांकि संक्रमितों की मौत का सिलसिला अभी नहीं थमा है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को 24 घंटे में 63 नए मरीज मिले हैं जबकि 291 मरीज स्वस्थ हुए हैं। दो और बुजुर्ग मरीजों की इलाज के दौरान मौत हुई है। इससे मृतक संख्या 234 हो गई है। जिले में कुल मरीजों का आंकड़ा करीब 16 हजार के पार हो गया है। फिलहाल अब जिले में संक्रमण का ग्राफ लगातार घट रहा है। 8 अप्रैल के बाद आज लगभग डेढ़ महीने बाद सबसे कम कम लोग कोरोना संक्रमित पाए गए।

सीएमओ डॉ0 नेम सिंह ने बताया कि “जिले में 1304 एक्टिव केस हैं। सोमवार को 2497 मरीजों की जांच में 63 नए मरीज मिले हैं। कुल मरीजों की संख्या 16095 पहुंच गई है। 160 नए मरीज सहित अब तक 14642 मरीज ठीक हो चुके हैं। जिले में मरीजों के स्वस्थ्य होने की दर 90.49% पहुंच गई है।”

बुजुर्ग व बच्चों के लिए सतर्कता

सीएमओ ने लोगों से कोरोना व्यवहार को अपनाने और नियमों का पालन करने की अपील की है। उन्होंने ने शहर में बुजुर्ग और बच्चों को सतर्कता बरतने की सलाह दी है। सीएमओ नेम सिंह ने कहा युवाओं में संक्रमण के लक्षण जल्दी प्रदर्शित नहीं होते। परंतु इनके संपर्क में आने से घर के अन्य सदस्यों पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है। ऐसे में युवाओं से ज्यादा बुजुर्ग और बच्चों को खास सावधानी बरतने की जरूरत है।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!