चौकसी : पलामू प्रमंडल के आयुक्त तथा डीआईजी ने यूपी-झारखण्ड सीमा का लिया जायजा

धर्मेन्द्र गुप्ता(संवाददाता)

विण्ढमगंज। पलामू प्रमंडल के आयुक्त जटाशंकर चौधरी व डीआईजी राजकुमार लकड़ा सोमवार को झारखंड-उत्तर प्रदेश की सीमा पर (विण्ढमगंज) विलासपुर पहुंच स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का जायजा लिया। इस दौरान अधिकारियों ने मौके पर उपस्थित दंडाधिकारी गोविंद सिंह, थाना प्रभारी लाल बिहारी प्रसाद व पुलिस सब-इंस्पेक्टर जितेंद्र भगत को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। बताते चलें कि सरकार के निर्देश पर कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार को रोकने के उद्देश्य से झारखंड-उत्तर प्रदेश की सीमा पर विलासपुर में अनुमंडल पदाधिकारी जयवर्धन कुमार के द्वारा अस्थाई चेक पोस्ट का निर्माण कर गाइड लाइन का अनुपालन कराने के लिए दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति पुलिस बल के साथ 24 घंटे के लिए आगामी 27 मई की सुबह 6 बजे तक किया गया है।

आयुक्त जटाशंकर चौधरी व डीआईजी आरके लकड़ा ने दंडाधिकारी गोविंद सिंह व पुलिस पदाधिकारी जितेंद्र भगत से वाहनों के आवागमन व मास्क चेकिंग के बारे में विस्तृत जानकारी लिया। कहा कि सरकार के द्वारा कोविड-19 को लेकर जारी दिशा-निर्देशों का पालन कराना आवश्यक है। देश के विभिन्न राज्यों से उत्तर प्रदेश के रास्ते झारखंड में प्रवेश करने वाले वाहनों का ई-पास जरूरी है। आवश्यक सेवा में लगे वाहनों का ई-पास जरूरी नहीं है बेवजह किसी व्यक्ति को परेशान नहीं करें। यह व्यवस्था सुधार के लिए बनाया गया है ना कि बेवजह किसी को परेशान करने के लिए है। मरीज को लेकर जा रहे वाहन के पास यदि ई-पास नहींं है तो भी उसेेे जाने दें। मानवीय दृष्टिकोण अपनाकर कार्य करें।

मास्क नहीं पहनने वालों से फाइन वसूलें। मास्क पहनकर व शारीरिक दूरी का पालन करते हुए ही जांच का कार्य करें। आयुक्त ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण के प्रसार को रोकने केेे लिए सरकार के द्वारा जारी दिशाा-निर्देशों का पालन कराना हम सबकी जिम्मेवारी है। उसी केे तहत सीमा का निरीक्षण किया गया। सीमा पर वाहनों की जांच करनी है। झारखंड की सीमा में प्रवेश के लिए पास देखना है, जो देखा जा रहा है। इसे और सख्ती के साथ लागू करेंंगे। ताकि कोरोना के प्रसार को अच्छेे सेे रोका जा सके और लोगोंं को स्वस्थ रखा जा सके। मौके पर थाना प्रभारी लाल बिहारी प्रसाद, दंडाधिकारी गोविंद सिंह, पुलिस सब इंस्पेक्टर जितेंद्र भगत आदि उपस्थित थे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!