संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

रमेश यादव (संवाददाता)

दुद्धी । स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के जाबर गांव में एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। जिससे एक परिवार के चिराग हमेशा हमेशा के लिए बुझ गया। कोतवाली पुलिस को अस्पताल मेमो के जरिए घटना की सूचना दी गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और घटना की जांच में जुट गई है। कोतवाली पुलिस ने युवक के पिता की तहरीर पर 5 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।आरोपियों की तलाश तथा मामले की जांच कोतवाली पुलिस कर रही हैं।

बताया जाता है कि धीरज जायसवाल (24वर्ष) पुत्र कुंज बिहारी निवासी जाबर शुक्रवार की रात्रि करीब 10 बजे अपने घर से गांव में ही हो रहे विवाह समारोह में शरीक होने जा था। इसी बीच ग्राम जाबर शाहपुर स्थित एक दुकान से धीरज एक सिगरेट ले कर जाने लगा। इस दौरान गांव का ही निवासी एक युवक वहाँ पहुच गया दोनों में कुछ बात को लेकर विवाद होने लगा देखते ही देखते यह विवाद काफी बढ़ गया। धीरज बुरी तरह घायल हो गया तो मौजूद लोग उसे इलाज हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुद्धी ले आए। जब डॉक्टरों ने युवक को देखा तो उसे मृत घोषित कर दिया। इसके उपरांत डॉक्टरों ने मेमो के माध्यम से कोतवाली दुद्धी को सूचना दी गई। इसी दौरान धीरज के परिजन को जैसे घटना के बारे में पता चला वह तत्काल वहां पहुंच गए और धीरज को मृत अवस्था देखकर दहाड़े मार कर रोने लगे। वही धीरज के पिता कुंज बिहारी ने 5 लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर कोतवाली में दिया।

दुद्धी कोतवाल पंकज कुमार सिंह ने बताया कि “मृतक के पिता कुंजबिहारी ने जो तहरीर दिया है कि उस तहरीर के आधार पर पुलिस ने 5 लोगो के विरुद्ध हत्या और हत्या के षड्यंत्र का मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है।जल्द आरोपी पुलिस के गिरफ्त में होंगे।वहीं दूसरी तरफ जाबर ग्राम में तरह-तरह के चर्चाओं का बाजार गर्म है,कुछ लोग इसे रंजिश को लेकर हत्या बता रहे हैं। तो कुछ लोग इस हत्या को मामूली विवाद से जोड़कर देख रहे हैं। हालांकि कोतवाली पुलिस का कहना कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति पूरी तरह साफ हो पाएगी। फिलहाल पुलिस हर पहलुओं की जांच में जुटी हुई हैं।

कारण चाहे जो भी हो पर यह तो जरूर है कि अगर वहां पर मौजूद लोगों द्वारा इस झगड़े को मानवीय संवेदना को देखते हुए छुड़ाने का प्रयास किए होते तो शायद इस छोटे से विवाद ने एक बसे बसाए घर के इकलौते चिराग को बुझने से बचाया जा सकता था। फिलहाल आरोपी अभी तक पुलिस के पहुंचे से दूर है, आरोपी के पकड़े जाने के बाद ही मामला पर से पर्दा उठ सकेगा की आखिर यह हत्या क्यों हुआ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!