कोरोना योद्धाओं ने एक बार फिर संभाला मोर्चा, ताकि शहर में न फैले संक्रमण

आनंद कुमार चौबे (संवाददात)

सोनभद्र । कोरोना का संक्रमण देशभर में धीरे-धीरे अपना पैर पसार रहा है। कोरोना की चेन तोड़ने के लिए स्वास्थ्य विभाग और पुलिस विभाग के साथ ही निगम के सफाई कर्मी भी दिन रात शहर को साफ करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहे हैं। नगर पालिका परिषद के सफाई कर्मचारी संक्रमण की परवाह किए बिना अपने काम का पूरी ईमानदारी से निर्वहन कर रहे हैं।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण ने जहां हर गतिविधियों पर विराम लगा दिया है, वहीं कोरोना योद्धा यानि सफाई कर्मियों पर काम का अतिरिक्त बोझ आ गया है। कोरोना महामारी से निपटने के लिए नगर पालिका रॉबर्ट्सगंज की टीम पूरी मुस्तैदी के साथ डटी हुई हैं। कोरोना महामारी जैसे चुनौतियों का सामना करने के लिए सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के पालन करते हुए कोरोना फाइटर बने सफाई कर्मचारी कार्य कर रहे हैं।

नगर पालिका परिषद में सफाई कर्मियों की संख्या करीब 119 के आस-पास है। इसमें 18 नियमित, 29 संविदा, 72 आउटसोर्सिंग वाले हैं, वहीं 2 सफाई नायक व 6 सफाई सहनायक भी नियुक्त हैं जिनकी देख-रेख में नगर पालिका परिषद के सभी 25 वार्डों में साफ-सफाई व सेनेटाइजेशन का कार्य होता है।

पूरा नगर पालिका का स्वास्थ्य सफाई अमला सुबह से देर रात तक अपने कार्य क्षेत्र में डटे हुए हैं। प्रतिदिन कार्यों की समीक्षा भी की जा रही है। शहर में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए प्रतिदिन सफाई कर्मचारी नाली की सफाई, रोड सफाई, किटनाशक दवाई छिड़काव वाउचिंग पाउडर, फॉर्मिंग मशीन से दवाई छिड़काव और कूड़े का निस्तारण किया जा रहा है।

बताते चलें कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते प्रदेश सरकार ने 17 मई तक की सुबह 7 बजे तक लाकडाउन लगा दिया है, क्योंकि कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। शासन-प्रशासन कोरोना के बढ़ते प्रकोप पर लगाम नहीं लगा पा रहा है। ऐसे वक्त में जब लोग महामारी के डर से घरों में बंद हैं, सफाईकर्मी कोरोना योद्धा बनकर इसके खिलाफ अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं। लॉकडाउन के दौरान अपनी जान जोखिम में डालकर शहर को स्वच्छ रखने और गंदगियों को साफ करने का काम सफाईकर्मियों ने बखूबी निभाया है। जनपद न्यूज़ live की पूरी टीम की तरफ से कोरोना योद्धा सफाई कर्मचारियों को सलाम!



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!