कोरोना का कहर: संक्रमण का फैलाव घटा पर मौत का आंकड़ा नहीं, 6 और मरीजों ने तोड़ा दम

आनंद कुमार चौबे (संवाददात)

सोनभद्र । जिले में एक तरफ जहां कोरोना संक्रमण से मुक्त होने वालों की संख्या में इजाफा हो रहा है वहीं कोरोना से मरने वालों की संख्या में कमी नहीं आ रही है। होम आइसोलेशन और कोरोना के लक्षण वाले मरीजों की संख्या जोड़ें तो मौतों का आंकड़ा और बढ़ जाएगा।

आज स्वास्थ्य विभाग ने 6 और रोगियों की मौतों की जानकारी दी। इन सभी मरीजों की मौत 24 घंटे के अंदर हुई हैं। जिसके बाद मृतकों के आँकड़ा बढ़कर 203 हो गया है, यह आंकड़ा चिंताजनक है। उधर, नए मरीजों की संख्या में भी कमी आई है। बीते 24 घंटे में 212 नए संक्रमित मिले हैं। जिले में आज 353 रोगियों ने कोरोना से जंग जीत ली।

मृतकों में 65 वर्षीय वृद्धा की मौत एल-2, 60 वर्षीय वृद्धा की मौत जिला संयुक्त चिकित्सालय, 70 वर्षीय वृद्ध महिला की मौत हिंडाल्को हॉस्पिटल-रेनुकूट, 60 वर्षीय वृद्ध महिला की मौत बीएचयू, एक 55 वर्षीय व्यक्ति की मौत वाराणसी स्थित एक निजी चिकित्सालय में इलाज के दौरान हो गयी जबकि एक अन्य 65 वर्षीय मरीज की मौत होम आइसोलेशन में हो गयी। सभी मृतकों की मौत ऑक्सीजन लेवल घटने के कारण हुई है।

जिले में अब तक 203 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं अब तक कुल संक्रमितों संख्या 15 हजार के ऊपर है। इनमें से 12 हजार से अधिक मरीज इलाज से ठीक हो गए हैं। जिले में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा घटकर 2657 रह गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने अब तक लगभग 4.67 लाख कोरोना संदिग्ध लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग को अब भी 2024 सैंपल के रिपोर्ट का इंतजार है।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!