पंचायत उपचुनाव : पाँच ग्राम पंचायतों में 9 मई को मतदान, कल रवाना होंगी पोलिंग पार्टियाँ

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

जिले के पाँच ग्राम पंचायतों में प्रधान प्रत्यशियों की मौत के बाद चुनाव किया गया था रद्द

सोनभद्र । कोरोना से पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है, कोर्ट से लेकर कई नेता पंचायत चुनाव पर तीखी टिप्पणी कर चुके हैं लेकिन चुनाव आयोग ने आखिरकार पंचायत चुनाव करा कर ही दम लिया। हालांकि सत्ताधारी पार्टी को इस चुनाव में हर जगह मुंह की खानी पड़ी। खैर इस चुनाव को सम्पन्न कराने में कई कर्मचारी संक्रमित होकर जिंदगी से जूझ रहे हैं तो कईयों की मौत हो गयी। अब तो जनता भी सरकार के फैसले से बुरा मानना छोड़ दी है। जनता भी समझ चुकी है कि सरकार करेगी वही जो वह चाहती है।

कोरोना संक्रमण के जारी कहर के बीच सम्पन्न हुए में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में एक बार जिले में प्रशासन 5 ग्राम पंचायतों के उपचुनाव तैयारी में जुट गया है। दरअसल, 26 अप्रैल को संम्पन्न हुए पंचायत चुनाव के पूर्व जिले की पाँच ग्राम सभाओं में प्रधान पद के उम्मीदवारों की मौत के बाद चुनाव रद्द हो गया था।

सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी जगरूप पटेल के अनुसार “नामांकन प्रक्रिया और प्रतीक चिन्ह आवंटन की प्रक्रिया सम्पन्न हो चुकी है। 9 मई को मतदान सम्पन्न करना है और 11 मई को मतगणना करने का आदेश दिया है। इसी क्रम में 21 पोलिंग पार्टियाँ कल चुनाव सम्पन्न कराने रवाना होंगी। मतदान के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन कराने के लिए सैनिटाइजर और मास्क आदि की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा हर बूथ पर कर्मचारियों के सैनिटाइजर की व्यवस्था कराई गई है। कर्मचारियों को रवाना होने से पहले मास्क भी दिया जाएगा।”

यहाँ होगा उपचुनाव

जिले की 5 विकास खंडों के 5 ग्राम पंचायतों में 9 मई को उपचुनाव होगा। इसके लिए कुल 79 प्रत्याशी जोर आजमाइश करेंगे। जिसमें रॉबर्ट्सगंज विकास खंड के ग्राम सभा तरावां में 17, विकास खण्ड नगवां के सरईगढ़ में 27, विकास खण्ड कोन के ग्राम सभा खरौंधी में 19, विकास खंड चतरा के ग्राम सभा करमांव में 10 तथा विकास खंड घोरावल के ग्राम सभा गुरेठी में 6 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!