आईपीएल पर कोरोना का साया, कई खिलाड़ी मिले कोरोना पॉजिटिव, आईपीएल को सस्पेंड करने का फैसला

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की मार पर आईपीएल के मौजूदा सीजन पर भी पड़ गई है । कोविड संक्रमण के बढ़ते खतरे के बीच आईपीएल-2021 को सस्पेंड कर दिया गया है । पिछले कुछ दिनों में आईपीएल की कई टीमों के कई खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद बीसीसीआई ने आईपीएल-2021 को सस्पेंड करने का फैसला लिया है।

बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने इसकी पुष्टि की है । उन्होंने बताया है कि आईपीएल को इस सत्र के लिए स्थगित किया जा रहा है ।

आज सुबह ही दो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं तो सनराइजर्स हैदराबाद के ऋद्धिमान साहा पॉजिटिव हुए ।हैदराबाद को 14वें सीजन में अपना अगला मुकाबला मंगलवार को यहां अरुण जेटली स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलना था । इसके अलावा साहा से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के वरुण चक्रवर्ती और तेज गेंदबाज संदीप वारियर, जबकि चेन्नई सुपर किंग्स टीम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) काशी विश्वनाथन, गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी और टीम बस का क्लीनर भी कोरोना संक्रमित मिले थे ।

कोरोना काल में आईपीएल के आयोजन पर सवाल उठ रहे थे। ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ी आईपीएल-14 से पहले ही हट चुके थे. इसमें एडम जाम्पा, केन रिचर्डसन और एंड्रयू टाई हैं ।जाम्पा ने आईपीएल-14 छोड़ने की वजह बायो-बबल को बताया.।उन्होंने कहा कि भारत में बायो-बबल छोड़ने के बाद उतना सुरक्षित महसूस नहीं होता, जितना यूएई में आईपीएल 2020 के दौरान लगता था। हालांकि बाद में वह अपने बयान से पलट गए थे।

आईपीएल के फाइनल सहित कुल 31 मैच बाकी बचे हैं। 30 मई को अहमदाबाद में इस सीजन का फाइनल खेला जाना था । इससे पहले यह भी कयास लगाए जा रहे थे कि टूर्नामेंट के बाकी बचे मैच एक ही स्थल मुंबई में आयोजित किये जाएं, लेकिन इसमें साजो-सामान से जुड़ी दिक्कतें थीं ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!