सोनभद्र के लैंको पावर प्लांट में हादसा, 13 मजदूर घायल,सीएम ने दिए जांच के आदेश

जय प्रकाश सिंह (संवाददाता)

अनपरा। अनपरा थाना क्षेत्र में स्थित लैंको पावर प्लांट के यूनिट दो के वार्षिक अनुरक्षण कार्य के दौरान टीन शेड गिरने से 13 श्रमिक घायल हो गए।

पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि लैंको पावर प्लांट के यूनिट दो को 22मार्च को बंद कर अनुरक्षण कार्य चल रहा था। आज तड़के 02.45 बजे कार्य के दौरान एकाएक टीन शेड गिरने से 13 संविदा श्रमिक घायल हो गये जिसमें से 08 श्रमिकों को परियोजना के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में प्राथमिक उपचार के पश्चात छुटटी दे दी गई तथा गंभीर रूप से घायल 05 श्रमिकों को विशिष्ट चिकित्सा हेतु नेहरू अस्पताल जंयत रेफर कर दिया गया है। घटना स्थल पर अब कोई भी मजदूर फंसा हुआ नहीं है। घायलों का नाम धर्मजीत ( 25) , शिवम (20), विवेक (34), सन्दीप कुमार (25) व शिव कुमार (27) है। डाक्टर के अनुसार उनकी स्थिति स्थिर है और खतरे से बाहर है।

मुख्यमंत्री योगी ने दिये जांच का आदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लैंको पावर प्लांट में हुई दुर्घटना को संज्ञान में लिया है तथा स्थानीय प्रशासन को निर्देशित किया है कि ये मौके पर तत्काल राहत कार्य कराया जाए और घायलों का समुचित इलाज कराया जाए तथा जो गंभीर रुप से जो घायल हैं उन्हें बेहतर स्वास्थ्य सुविधा केंद्रों पर भेजा जाए। मौके पर किसी प्रकार की अव्यवस्था ना होने पाए। दुर्घटना की जाँच का निर्देश उन्होने अपर मुख्य सचिव ऊर्जा को दिया है। श्री योगी ने कहा कि ये घटना की जाँच कर जिम्मेदारी तय किए जाएं और तत्काल प्रभावी कार्रवाई की जाए।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!