बंगाल चुनाव : दूसरे चरण में 80.43 फीसदी हुआ मतदान, नंदीग्राम में 80.79 फीसदी

पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान शाम 6.30 बजे समाप्त हो गया। बंगाल में दूसरे चरण के तहत 4 जिलों के 30 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान हुआ । छिटपुट हिंसा के बीच मतदान संपन्न हुआ । मतदान के दौरान नंदीग्राम दिन भर सुर्खियों में रहा । चुनाव आयोग ने नंदीग्राम में 22 कंपनी केंद्रीय वाहिनी की तैनाती की थी।

मुख्य चुनाव अधिकारी आरिज आफताब ने बताया कि कुछ घटनाओं को छोड़कर मतदान शांतिपूर्ण रहा है । मतदान के दौरान 1605 शिकायत दर्ज की है। केशपुर में दोनों ही पार्टियों के लोग घायल हुए हैं। इसके केशपुर में हिंसा के बाद 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि प्राथमिक रिपोर्ट से साफ है कि नंदीग्राम में उयद शंकर दूबे ने खुदकुशी की थी ।

शाम छह बजे तक 80.43 फीसदी मतदान हुआ, जबकि नंदीग्राम में 80.79 फीसदी मतदान हुआ है । दक्षिण 24 परगना में 79.56 फीसदी, पूर्व मेदिनीपुर में 81.23 फीसदी, पश्चिम मेदिनीपुर में 78.02 फीसदी और बांकुड़ा में 82.92 फीसदी मतदान हुआ है । इस चरण में 171 उम्मीदवारों मैदान में थे। इनमें 152 पुरुष उम्‍मीदवार थे । उम्मीदवारों में नंदीग्राम से सीएम ममता बनर्जी खुद उम्मीदवार थीं, जबकि उनके खिलाफ बीजेपी ने शुभेंदु अधिकारी को उतारा था । इसी तरह से डेबरा विधानसभा क्षेत्र से दो पूर्व आईपीएस अधिकारी टीएमसी के प्रत्याशी हुमायूं कबीर और बीजेपी की भारती घोष के बीच मुकाबला था ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!