भारतीय सेना में टीजीसी-133 के पदों पर निकाली हैं भर्ती, अविवाहित अभ्यर्थियों से अवेदन आमंत्रित

भारतीय सेना ने 133वें टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स (TGC-133) के लिए योग्य अविवाहित पुरुषों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। टीजीसी -133 की शुरुआत जुलाई 2021 से होगी। टीजीसी के जरिए सिविल, मैकेनिक, इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रॉनिक्स आदि ट्रेडस में कुल 40 पदों पर भर्ती होगी। टीजीसी-133 का आयोजन इंडियन मिलिट्री अकादमी (IMA), देहरादून में किया जाएगा।

सेना ने इस संबंध में ज्वॉइन इंडियन आर्मी की वेबसाइट पर एक नोटिफिकेशन भी जारी किया है। इस भर्ती नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 40 पदों को भरा जाना है। टीजीसी-133 के इंजीनियरिंग में स्नातक अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। इंडियर आर्मी टीजीसी भर्ती 2021 में आवेदन के लिए योग्यता व पदों के विवरण की विस्तृत जानकारी के लिए ज्वॉइन इंडियन आर्मी की वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर पूरा भर्ती नोटिफिकेशन देखा जा सकता है।

शैक्षिक योग्यता :
इंडियन आर्मी टीजीसी के लिए आवेदक को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान/ विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्रीधारी हो या इंजीनियरिंग फाइनल ईयर/फाइनल सेमेस्टर का छात्र होना चाहिए।

आयु सीमा:
1 जुलाई 2021 को आवेदन 20 से 27 वर्ष के बीच हो।

वेतनमान :
56000 रुपए से 250000 रुपए तक (ट्रेड, पद और रैंक हिसाब से वेतन अलग-अलग है, इसलिए अभ्यर्थी पूरा भर्ती नोटिफिकेशन जरूर देखें )।

वेबसाइट:
https://joinindianarmy.nic.in/


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!