उन्नाव केस : पुलिस का दावा, प्रेम संबंध से इनकार करने पर युवक ने तीनों लड़कियों को पिला दिया कीटनाशक

उन्नाव केस में यूपी पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है । पुलिस ने दावा किया है कि प्रेम संबंध से इनकार करने पर युवक ने दो लड़की की हत्या की थी।पुलिस ने कहा कि आरोपी की एक बहन से दोस्ती थी। आरोपी को लड़की ने नंबर देने से मना किया था । इसके बाद उसने हत्या कर दी । मुख्य आरोपी विनय ने जुर्म कबूला है ।

पुलिस ने कहा कि आरोपी विनय ने नंबर मांगा था । नंबर नहीं देने पर आरोपियों ने पानी में किटनाशक मिलाया और तीन लड़कियों को पिला दिया । फॉरेंसिक टीम ने बोतल बरामद की है ।

आईजी लखनऊ रेंज लक्ष्मी सिंह ने कहा कि दोनों (विनय और एक नाबालिग) आरोपी मृतका के गांव के पड़ोस के रहने वाले हैं । दोनों आरोपियों को लड़कियां जानती थी। उन्होंने कहा कि लक्ष्मी ने कहा कि विनय मृत लड़कियों में से एक से एकतरफा प्रेम करता था और उसने उसके सामने प्रेम प्रस्ताव रखा था, जिसे लड़की ने ठुकरा दिया था । इसके बाद से ही वह उस लड़की से नफरत करता था ।

पुलिस के अनुसार असोहा थाना इलाके के बबुरहा गांव में बुधवार की शाम पशुओं के लिये चारा लेने गयी तीन दलित लड़कियों के खेत में संदिग्‍ध अवस्‍था में मिलने के बाद इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया था ।

जहां डॉक्टर ने दो नाबालिक लड़की को मृत घोषित कर दिया था । जबकि एक अन्य नाबालिग की हालत गंभीर देखकर उन्‍नाव अस्‍पताल ले जाया गया और बाद में कानपुर रेफर कर दिया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है ।

दोनों मृत लड़कियों के शव गुरुवार की शाम को पोस्टमार्टम के बाद गांव लाये गए थे और आज सुबह कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच दोनों की अंत्येष्टि कर दी गई।

बता दें कि उन्नाव की घटना को लेकर विपक्षी पार्टियां राज्य की कानून व्यवस्था पर सवाल उठा रही है । पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज ही कहा कि आखिर राज्य में क्या हो रहा है, उन्नाव में लगातार घटनाएं हो रही हैं और इनका जिम्मेदार कौन है?

वहीं प्रियंका गांधी ने कहा है कि उन्‍नाव की घटना दिल दहला देने वाली है । लड़कियों के परिवार की बात सुनना और तीसरी बच्‍ची को तुरंत अच्‍छा इलाज मिलना जांच पड़ताल एवं न्‍याय की प्रक्रिया के लिए बेहद जरूरी है ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!