कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन करने जा रहे किसानों को पुलिस ने रोका, हुई तीखी नोक-झोंक

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

हाइब्रिड धान की खरीद नहीं शुरू हुई तो करेंगे मुख्यमंत्री का घेराव- पु0न0नि0मंच

सोनभद्र । हाइब्रिड धान खरीदने की मांग व कृषि कानून के विरोध में किसानों से जुड़े विभिन्न संगठनों ने आज सुबह राब‌र्ट्सगंज नगर में प्रदर्शन किया। संगठनों को कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन करना था लेकिन पुलिस ने वहां जाने से पहले ही रोक दिया। इसके बाद किसानों ने उपजिलाधिकारी सदर डॉ0 के0एस0 पांडेय को ज्ञापन सौंप चेतावनी दी कि यदि धान खरीद नहीं हुई तो मुख्यमंत्री का घेराव करेंगे।

पूर्वांचल नव निर्माण मंच, पूर्वांचल नव निर्माण किसान मंच, आम आदमी पार्टी, भारतीय किसान संघ, भारतीय किसान यूनियन, जन अधिकार पार्टी व सामाजिक न्याय मोर्चा से जुड़े कार्यकर्ताओं व किसानों ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन के लिए दोपहर 12 बजे कूच किए। वाराणसी-शक्तिनगर राजमार्ग से कलेक्ट्रेट जाने वाले मोड़ पर ही पुलिस ने सभी को रोक लिया। इस दौरान पुलिस व प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प भी हुई। मौके पर मौजूद उपजिलाधिकारी सदर डॉ0 के0एस0 पांडेय ने ज्ञापन लिया और आश्वासन दिया कि उसे शासन को भेजा जाएगा। यहां पर प्रदर्शन कर रहे लोग करीब एक घंटे तक केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते रहे। पूर्वांचल नव निर्माण मंच के अध्यक्ष श्रीकांत त्रिपाठी, पूर्वांचल नव निर्माण मंच के जिलाध्यक्ष शनि मिश्रा व पूर्वांचल नव निर्माण किसान मंच के जिलाध्यक्ष रमाकांत तिवारी ने कहा कि यदि हाइब्रिड धान की खरीद नहीं शुरू हुई तो मुख्यमंत्री का घेराव किया जाएगा।

वहीं रेल रोको चेतावनी के चलते सोनभद्र रेलवे स्टेशन पर सुबह से ही अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह, क्षेत्राधिकारी नगर राजकुमार त्रिपाठी व पुलिस टीम मौजूद रही। इसे विफल करने के लिए पुलिस ने भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष मनीराम पटेल को उनके लसड़ा स्थित आवास पर नजरबंद कर दिया तो जन अधिकार पार्टी के जिलाध्यक्ष आदित्य मौर्य को हिरासत में ले लिया।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!