नहीं हुआ सतर्क तो स्वास्थ्य विभाग को फिर लग सकता है जोर का झटका धीरे से

जनपद न्यूज ब्यूरो

● जनपद न्यूज Live पहले भी करा चुका है आगाह

● स्वास्थ्य विभाग में गोपनीयता को लेकर उठ रहा सवाल

● 92.10 लाख रुपये हैक किये जाने की जांच की तरफ सभी की निगाह

● SIT करेगी पूरे मामले की जांच

सोनभद्र । स्वास्थ्य विभाग में NRHM के चार खातों से साइबर क्राइम के तहत 92 लाख रुपये गायब हुए तो सूबे तक हड़कम्प मच गया। यह पूरा खेल कैसे और किसके जानकारी में खेला गया इसी की जांच SIT करेगा लेकिन विभाग में किस कदर लापरवाही होती है जनपद न्यूज Live ने पहले ही “…कैसे मीडिया के कैमरे में कैद हो गया फर्जी कर्मचारी” शीर्षक की ख़बर को प्रमुखता से प्रकाशित कर बताया था। जनपद न्यूज Live ने उस खबर में बताया था कि कैसे सीएमओ कार्यालय में एक संविदाकर्मी खुद की कुर्सी व कम्प्यूटर को बाहरी एक युवक के हाथों में सौंप कर वह खुद बाहर का अन्य काम कर रहा है। इस मामले से जुड़ा वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। मामला सीएमओ के सज्ञान तक पहुंचा लेकिन जांच के नाम पर दबा दिया गया। उस मामले में अब तक कोई कार्यवाही तो दूर संविदा कर्मी से जबाब तक नहीं मांगा गया। जबकि वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता था कि वह बाहरी युवक कम्प्यूटर पर सरकारी साइड खोल कर काम कर रहा है।

क्लिक करें और देखें वीडियो – (File)

ऐसे में बड़ा सवाल यह उठता है कि जो आईडी-पासवर्ड गोपनीय है वह उस युवक के पास कैसे पहुंचा और फिर वह किसके आदेश से सीएमओ कार्यालय में काम कर रहा था। इतना ही नहीं वायरल वीडियो में यह भी सुना जा रहा था कि वह युवक कर्मचारी का नाम भी बता रहा जिसने उसे वहां बिठाया है लेकिन इतनी बड़ी चूक व लापरवाही को सीएमओ खुद नजरअंदाज कर दिया।

अब सवाल यह उठता है कि जब विभाग खुद छोटी-छोटी चीजों को अनदेखी करता रहेगा तो बड़ी-बड़ी घटना तो होनी ही है।

बहरहाल अब सबकी निगाह स्वास्थ्य विभाग के खाते से गायब 92 लाख पर है। लोगों की दिलचस्पी यह जानने की है कि आखिर यह पूरा खेल कैसे खेला गया और इसका सबसे बड़ा खिलाड़ी कौन है।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!