विद्यालय में शैक्षिक माहौल देकर दे शिक्षा : बीईओ राकेश कुमार सिंह

अनिता अग्रहरि (संवाददाता)

धीना। ब्लॉक संसाधन केंद्र बरहनी पर बुधवार को प्राथमिक विद्यालय के शिक्षको व शिक्षा मित्रों का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया।प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ बीईओ बरहनी राकेश कुमार सिंह ने मां सरस्वती के तैल चित्र पर पुष्प अर्पित कर किया।इसमें शिक्षकों को ईमानदारी पूर्वक विद्यालय में शैक्षिक माहौल बनाकर बच्चों को शिक्षा देने पर बल दिया गया।
बीईओ राकेश कुमार सिंह ने कहा कि प्रशिक्षण के माध्यम से शिक्षकों को मजबूत करने का काम किया जा रहा है। ताकि शिक्षक नई पद्धति से विद्यालयों में शिक्षण का कार्य कर बच्चों को आगे बढ़ाने का काम कर सके। प्राथमिक स्तर की शिक्षा को मजबूत करने के लिए आधारशिक्षा व गणित पर विशेष बल देने की जरूरत है। शिक्षा वह मापदंड है जिसके बलबूते नैनिहालो का भविष्य तय किया जाता है।प्रत्येक शिक्षक की जिम्मेदारी है कि शासन के प्रेरणा मिशन को मूर्त दिया जाए। प्रेरणा लक्ष्य को पूरा करने के लिए शिक्षक को विद्यालय में ईमानदारी पूर्वक कार्य करना होगा।बच्चों की प्राथमिक स्तर की पढ़ाई मजबूत होने से उनका भविष्य उज्ज्वल होने की पूरी उम्मीद बढ़ जाती है। छोटे बच्चे कच्चे घड़े के सामान होते है।उनको अच्छी तरह से तराशकर मूर्त रूप देने की जरूरत है।

इस मौके पर एआरपी धर्मेंद्र चतुर्वेदी, अनिल पांडेय, रामप्रवेश पांडेय, रामबचन गुप्ता, प्रशांत सिंह, योगेश सिंह, आशीष कुमार, अमित सिंह आदि रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!