चन्दौली के लाल राकेश रौशन को केंद्रीय इस्पात मंत्री फगन कुलस्ते ने किया सम्मानित

अबुलकैश डब्बल ब्यूरो

* चन्दौली की जनता ने दी बधाई

* अपनी संस्था रौशन फाउंडेशन और पूर्वांचल युवा शक्ति सेवा ट्रस्ट के द्वारा करते हैं दिव्यांगजनों की सेवा

चन्दौली । स्पर्श गंगा अभियान के तहत अर्पित फाउंडेशन द्वारा बीएचयू के स्वतंत्रता भवन में आयोजित वीर सपूतों का सम्मान समारोह व शहीदों को नमन कार्यक्रम में भारत सरकार के केंद्रीय इस्पात मंत्री फगन कुलस्ते ने दिव्यांगता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए जिले के राकेश यादव रौशन को स्मृति चिन्ह एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया।
मालूम हो कि जिले के चहनियां ब्लॉक के मारूफपुर गांव निवासी राकेश रौशन चन्दौली जनपद के दिव्यांग आइकॉन भी हैं। अपनी संस्था रौशन फाउंडेशन और पूर्वांचल युवा शक्ति सेवा ट्रस्ट के माध्यम से विगत कई वर्षों से दिव्यांगजनों के हित के लिए कार्य कर रहे हैं। इसके साथ ही कोरोना काल में अपनी जान की परवाह किये बिना निःस्वार्थ भाव से दो महीनों तक जरूरतमंदों को निःशुल्क भोजन करवाया। इनके कार्य को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश सरकार का प्रतिष्ठित रोल मॉडल अवार्ड प्रदान कर पुरस्कृत किया है। इसके साथ ही महामहिम राज्यपाल रामनाईक और आनंदी बेन पटेल के प्रतिनिधि के रूप में पूर्व डीएम नवनीत सिंह चहल ने पुरस्कृत किया। कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने दिल्ली से अपना वर्चुअल संबोधन किया। विशिष्ट अतिथी के रूप में बीएचयू के कुलपति राकेश भटनानागर, रोहनिया विधायक सुरेंद्र नारायण सिंह, पिण्डरा विधायक अवधेश सिंह की गरिमामय उपस्थिति रही।
राकेश रौशन के सम्मानित होने पर बीएल फौजी, मारूफपुर की निवर्तमान ग्राम प्रधान उषा यादव, सर्वेश कुमार, गुड्डू यादव, डॉ. राजेश निषाद, डॉ. नदीम अशरफ़, प्रदीप शर्मा, गोपाल यादव, धर्मेंद्र यादव, मोहित राय, सुधीर सक्सेना, मुकेश मौर्या आदि लोगों ने प्रसन्नता व्यक्त की है।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!