नि:शुल्क सर्व जातीय चित्रांश ज्ञान वाटिका के 2 माह पूर्ण

दीनदयाल शास्त्री (ब्यूरो)

पीलीभीत । निःशुल्क सर्व जातीय चित्रांश ज्ञान वाटिका के संचालक ने बताया है कि आप लोग विदित होंगे कि विगत 2 वर्षों से निशुल्क सर्व जातीय चित्रांश ज्ञान वाटिका के माध्यम से यूपी बोर्ड के कक्षा 10 के सभी जाति धर्म के बालक बालिकाओं को अंग्रेजी, गणित तथा विज्ञान की निशुल्क कोचिंग उपलब्ध कराई जा रही है।
यह तीसरा वर्ष है, जबकि सभी जाति धर्म के बालक बालिकाओं को निशुल्क कोचिंग की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है।
इस तीसरे वर्ष की कोचिंग के 2 माह पूरे होने पर लिए गए मासिक टेस्ट में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले 3 बच्चों तथा औसत उपस्थिति में प्रथम रहने वाले 3 बच्चों को पुरस्कृत कर उनकी हौसला अफजाई की गई। बच्चों को पुरस्कार अविनाश चंद्रा द्वारा प्रदान किए गए।
कोचिंग संचालक अनिल कमल ने बताया कि विगत 2 वर्षों से यह कोचिंग स्थानीय कायस्थ भवन, मोहल्ला- सुनगढ़ी पर संचालित हो रही थी परंतु वर्तमान में यह कोचिंग झंडे वाले चौराहे पर संचालित हो रही है, क्योंकि कायस्थ सभा भवन में फर्श पर टाइल लगाने का काम चल रहा है।इस अवसर पर जनपद की सबसे पुरानी कोचिंग चन्द्रा कोचिंग के संचालक लब्ध प्रतिष्ठित अविनाश चंद्रा ने कोचिंग की सराहना करते हुए कहा कि अनिल कमल द्वारा लगातार तीसरे वर्ष निर्धन बच्चों को निशुल्क कोचिंग उपलब्ध कराकर उन्हें शिक्षा में सफल बनाने की दिशा में यह सार्थक प्रयास है। उन्होंने बच्चों को परीक्षा में सफलता प्राप्त करने के संबंध में टिप्स देते हुए सलाह दी यदि उन्हें शिक्षक द्वारा बताई गई कोई बात समझ में नहीं आती है तो उसे बार-बार पूछने में संकोच न करें। उन्होंने शिक्षक दयाशंकर मिश्रा पढ़ाने की विधि की भी सराहना की।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!