195 स्वास्थ्य कर्मियों को लगा कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । जिले में घटते हुए कोरोना संक्रमण के केस इस बात का द्योतक है कि यहां वैक्सीनेशन अब प्रभावी दिशा की ओर बढ़ने लगा है। आज सीएमएस सहित कुल 195 कोरोना योद्धाओं ने कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लगवायी गयी।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ0 रामकुँवर ने बताया कि “आज से कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने की शुरुआत की गई। जिले के चार केंद्रों जिला अस्पताल, सीएचसी म्योरपुर, सीएचसी नगवाँ तथा संजीवनी हॉस्पिटल शक्तिनगर में 232 स्वास्थ्यकर्मियों के सापेक्ष 195 स्वास्थ्यकर्मियों को कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई गई। जिसमें 99 पुरुष तथा 96 महिला स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना की दूसरी डोज लगाई गयी।”

कोरोना योद्धा ही टीका लेने से कर रहे परहेज

जिले के स्वास्थ्य केंद्रों पर कोविड-19 का टीका लेने में कोरोना योद्धा रुचि नहीं ले रहे हैं। वैक्सीन लेने वाले लोगों की संख्या में लगातार गिरावट आ रही है। इस कारण प्रतिदिन निर्धारित लक्ष्य की प्राप्ति नहीं हो पा रही है। इसी क्रम में आज जिले के 14 केंद्रों पर 1223 स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोरोना टीके का पहला डोज लगाना था लेकिन मात्र 288 यानी 23.55 प्रतिशत स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स ने ही कोरोना की पहली डोज लगवायी।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!