अवैध रूप से संचालित हो रही है नाव, पढ़े पूरी खबर

मनोज बर्मा (संवाददाता)

-पांच दर्जन से ज्यादा मजदूर करते हैं सफर

पिपरी। पिपरी थाना क्षेत्र में स्थित नाव घाट पिपरी से बराईडाढ़ और डोगिया नाला से केरवानी घाट पर नाव से रोजाना मजदूरों का संचालन कार्य अवैध रूप से किया जा रहा है इसके बावजूद विभागीय लोग मौन धारण किऐ हुए हैं पिपरी के डोगिया नाला सैकड़ों मजदूर नाव से रोजाना इसपार से उसपार करके नीजी कम्पनी में मजदूरी करने आते है तो वही शाम होने के बाद वापस घर भी इसी रास्ते से जाना पडता है।

बतादें कि यहाँ नाव की सवारी पिपरी निषाद मत्स्य जीवी सहकारी समिति पिपरी द्वारा चलाया जा रहा है जिसके सचिव अनंत कुमार निषाद है जब सचिव से पूछा गया इस संबंध में तो सचिव अनंत कुमार निषाद ने बताया कि जिलेदार संजय कुमार चौबे के तालमेल से नाव घाट चलाया जा रहा है नाव में प्रतिदिन 70 से 80 मजदूरों को उसपार से इसपार करते हैं बता दे कि यह कार्य टेंडर के माध्यम से किया जाता है लेकिन इसका टेंडर दो साल पहले ही खत्म हो चुका है फिर भी सिचाई विभाग के मिली भगत से नाव का संचालन हो रहा है अगर कोई घटना घटता है तो इसकी जिम्मेदारी किसकी होगी जबकि नाव के अंदर सुरक्षा सम्बंधित कोई भी समान मौजूद नहीं है।

जब इस बाबत उप जिलाधिकारी दुध्दी से बातचीत किया गया तो उन्होने प्रकरण की जानकारी नहीं होने की बात करते हुए संबंधित विभाग से बातचीत करके उचित कार्यवाही करने की बात कही।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!