अन्याय के खिलाफ पत्रकारों का एकजुट होना जरूरी- आशीष त्रिपाठी

संजीव कुमार पांडेय (संवाददाता)

राजगढ़ । मिर्जापुर स्थित कचहरी के कार्यालय सभागार में आज दोपहर पत्रकार प्रेस क्लब की सालाना बैठक आहूत की गई। बैठक में बतौर मुख्य अतिथि के तौर पर पत्रकार प्रेस क्लब के जिला अध्यक्ष आशीष त्रिपाठी ने कहा कि आए दिन पुलिस और प्रशासन द्वारा पत्रकारों का उत्पीड़न किया जा रहा है। जिसे पत्रकार प्रेस क्लब किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि जब पत्रकार शासन-प्रशासन की कमियों को उजागर करता है या अवैध कार्यों में संलिप्त लोगों के खिलाफ खबरें प्रकाशित करता है तो उसे तरह-तरह से प्रताडि़त किया जाता है। श्री त्रिपाठी ने कहा कि आए दिन पत्रकारों के ऊपर हो रहे हमले और फर्जी मुकदमे दर्ज कराने की बात आम हो गई है। ऐसे में पत्रकार प्रेस क्लब की जिम्मेदारी और बढ़ गई है। क्योंकि पत्रकार प्रेस क्लब ही ऐसा संगठन है जो पीड़ित पत्रकारों की आवाज उठाकर उन्हें न्याय दिलाने का कार्य करता है।
इस दौरान उन्होंने संगठन की मजबूती पर बल देते हुए लोगों को एकजुट रहने का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि झाड़ू यदि खुलकर बिखर जाए तो वह खुद कचरे के रूप में परिवर्तित हो जाती है। लेकिन अगर उसकी हर सीक आपस में जुड़ी रहे तो वह कचरा हटाने का काम करती है। इसलिए पत्रकारों को भी एकजुट होकर समाज में फैले भ्रष्टाचार और दुर्व्यवस्था रूपी कचरे को हटाना होगा। तभी हम एक स्वस्थ्य समाज का निर्माण कर पाएंगे। बैठक में पत्रकारों ने एक स्वर में संगठन की मजबूती पर बल दिया, जिससे पीड़ित पत्रकारों को जल्द से जल्द न्याय मिल सके।

कार्यक्रम की शुरुआत में जिला अध्यक्ष आशीष त्रिपाठी को मिर्जापुर से जिला उपाध्यक्ष रमेश कुमार शर्मा ने मार्ल्यापण कर सम्मानित किया। जिसके उपरान्त पीपीसी के सभी पदाधिकारियों व सदस्यों को भी माल्यार्पण कर सम्मानित किया गया।
वहीं कार्यक्रम में पीपीसी के वरिष्ठ जिला संयोजक अनुराग दुबे ने कहा कि पत्रकारों के साथ पीपीसी परिवार कंधे से कंधा मिलाकर चलने का कार्य कर रहा है। ऐसे में प्रत्येक सदस्य की यह जिम्मेदारी है कि वे एकजुटता बनाए रखें। कार्यक्रम में पीपीसी के जिला महासचिव अख्तर हाशमी ने कहा कि पत्रकार समाज का आइना होता है वह जब समाज में फैली बुराई के खिलाफ आवाज बुलंद करता है तो उसे तमाम लोगों का विरोध भी झेलना पड़ता है, ऐसे में संगठन ही ऐसी शक्ति है जो हमें साहस प्रदान करती है। वहीं पीपीसी के राजगढ़ से कमला शंकर सिंह जिला संरक्षक ने कहा कि आशीष त्रिपाठी जी द्वारा लगाया गया पीपीसी का पौधा आज वट वृक्ष का आकार ले चुका है। जिसके छांव में पत्रकार साथी कंधे से कंधा मिलाकर एक साथ रह रहे हैं।
कार्यक्रम के अंत मेें सभी सदस्यों को पत्रकार प्रेस क्लब का आई कार्ड भी प्रदान किया गया।
इस दौरान कार्यक्रम में पीपीसी के सत्यदेव प्रसाद द्विवेदी तहसील अध्यक्ष, सतीश कुमार सिंह तहसील उपाध्यक्ष चुनाव, त्रिलोकी नाथ दुबे जिला सदस्य, गुफरान अहमद जिला सदस्य, आदर्श जयसवाल जिला मीडिया प्रभारी, छोटेलाल तिवारी जिला सचिव मिर्जापुर, निजामुद्दीन नगर अध्यक्ष, सहित दर्जनों पत्रकार मौजूद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!