पुलवामा हमले की दूसरी बरसी पर जवानों ने आतंकियों की साजिश को किया नाकाम, बस स्टैंड के पास से विस्फोटक बरामद

पुलवामा हमले की दूसरी बरसी पर आतंकियों की साजिश को नाकाम करते हुए सुरक्षा बलों ने जम्मू में एक बस स्टैंड के पास रविवार को 6 से 6.5 किलोग्राम विस्फोटक बरामद (IED) किया है। इस पूरे घटनाक्रम पर जम्मू जोन के आईजी मुकेश सिंह ने बताया कि अनंतनाग और जम्मू पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। हम पिछले 2-3 दिनों से हाई अलर्ट पर थे ।

उन्होंने कहा, ‘हमारे पास पहले से इनपुट था कि आतंकी पुलवामा हमले की बरसी पर किसी बड़े हमले को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं । ऐसे में जांच के दौरान हमने चंडीगढ़ में पढ़ने वाले एक नर्सिंग छात्र सोहेल को गिरफ्तार किया है। 6 से 6.5 किलो आईईडी बरामद किया गया है । आईजी ने कहा कि पंजाब में पढ़ने वाले कुछ कश्मीरी छात्र आतंकवादियों द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे हैं ।’

जम्मू-कश्मीर पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि सोहेल नाम के संदिग्ध युवक को जम्मू से पकड़ा गया है । वह दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले का रहने वाला है । आईजी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी सोहेल ने जांच के दौरान खुलासा किया है कि वह चंडीगढ़ में पढ़ता है और उसे पाकिस्तान के अल बद्र तंजीम से आईईडी प्लांट करने का मैसेज मिला था । आईईडी लगाने के लिए उसे 3-4 जगह बताई गई थी, जिसमें रघुनाथ मंदिर, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और लखदाता बाजार शामिल थे। अधिकरी ने कहा कि इनमें से किसी एक जगह पर व्यक्ति को आईईडी रखना था । इससे काफी बड़ा धमाका हो सकता था जिसे जम्मू पुलिस ने नाकाम कर दिया है।
आईजी मुकेश सिंह ने कहा कि चंडीगढ़ में काजी वसीम नाम के एक व्यक्ति को भी इस मामले की जानकारी थी, उसे भी पकड़ लिया गया है। इसके साथ ही आबिद नबी नाम के शख्स को भी पकड़ा गया है। पुलिस के मुताबिक, जम्मू आतंकियों की हिटलिस्ट में था । सांबा जिले में कल रात ही 6 पिस्टल और 15 छोटे IED बरामद किए गए थे ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!