बंगाल में ‘परिवर्तन यात्रा’ का समापन करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मार्च के पहले सप्ताह में कोलकाता में एक रैली को संबोधित कर बीजेपी की ‘परिवर्तन यात्रा’ का समापन करेंगे। कोलकाता में प्रधानमंत्री की रैली के बाद परिवर्तन यात्रा का पांचवां और आखिरी चरण 18 फरवरी को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह द्वारा डायमंड हार्बर संसदीय क्षेत्र में संबोधन के साथ काकद्वीप में समाप्त होगा।

कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में प्रधानमंत्री की रैली में बड़ी संख्या में लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। यह यात्रा पश्चिम बंगाल के 51 विधानसभा क्षेत्रों से गुजरेगी।

रैली की तारीख अभी तय नहीं की गई है, लेकिन आने वाले दिनों में यह तय हो जाएगी। जानकारी के अनुसार, यात्रा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी के संसदीय क्षेत्रों के गढ़ से होकर गुजरेगी।

राज्य में भाजपा नेताओं द्वारा हाल ही में आयोजित रैलियों में लोगों के अच्छे-खासे रूझान मिले हैं। 294 सीटों वाली पश्चिम बंगाल विधानसभा के चुनाव इस साल अप्रैल-मई में होने वाले हैं।

2019 के आम चुनावों में भाजपा ने राज्य की 42 सीटों में से 18 सीटों पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी। इससे पहले पार्टी ने राज्य में ऐसा प्रदर्शन नहीं किया था और यही वजह है कि वह अब आगामी विधानसभा चुनावों में 200 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य रखे हुए है। गृहमंत्री अमित शाह ने 11 फरवरी को कूच बिहार से परिवर्तन यात्रा के चौथे चरण को हरी झंडी दिखाई थी।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!