बंगाल में बीजेपी की ‘परिवर्तन रथ यात्रा’ के मुकाबले टीएमसी लेकर लायी ‘दीदी का दूत’

बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ टीएमसी और बीजेपी के बीच जमकर राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता जारी है । राज्य में बीजेपी की ‘परिवर्तन रथ यात्रा’ का मुकाबला करने के लिए टीएमसी ‘दीदी का दूत’ लेकर सामने आई है ।तृणमूल कांग्रेस ने आज शनिवार को दीदीर दूत (दीदी (ममता) का दूत) नाम से एक यात्रा शुरू की है ।

दक्षिण 24 परगना में टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी ने ‘दीदी का दूत’ यात्रा की शुरुआत की । बीजेपी ने जिस तरह बस को रथ में तब्दील कर परिवर्तन यात्रा का नाम दिया है उसी तरह टीएमसी ने भी बस को एक रथ में परिवर्तित कर नाम दिया है ‘दीदी का दूत’ ।

चुनाव से पहले आने वाले दिनों में तृणमूल कांग्रेस के नेता और मंत्री इस बस में बैठकर दीदी की नीतियों और परियोजनाओं का प्रचार करेंगे । तृणमूल कांग्रेस ने ‘दीदीर दूत’ नाम से एक ऐप की शुरुआत भी की है । जहां पश्चिम बंगाल सरकार की विभिन्न योजनाओं के संपर्क में जानकारी दी जा रही है और तृणमूल कांग्रेस के कार्यों के बारे में बताया जा रहा है । साथ ही अब इसी ऐप के नाम से बस को भी तैयार किया गया है ।

टीएमसी के नेता इसी बस में बैठकर समूचे पश्चिम बंगाल में घूमेंगे और चुनाव प्रचार करेंगे ।बता दें कि बीजेपी ने कुछ दिन पहले ही ‘परिवर्तन यात्रा’ के नाम से एक बस को रथ की तर्ज पर तैयार कर चुनावी प्रचार शुरू किया है। कुल पांच ‘परिवर्तन यात्रा’ समूचे पश्चिम बंगाल में निकाला जा रहा है ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!