सपा के ‘महिला घेरा’ कार्यक्रम में उमड़ा महिलाओं का हुजूम

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । आज प्रदेश की प्रतम राज्यपाल सरोजिनी नायडू की जयंती सपाइयों ने ‘राष्ट्रीय महिला दिवस’ के रूप में मनाया। महिला प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष शारदा यादव के नेतृत्व में नगर के चाचा नेहरू पार्क में महिला घेरा कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में महिलाओं ने हिस्सा लिया। वक्ताओं ने केंद्र और सूबे की भाजपा की सरकार को घेरने का काम किया। कार्यक्रम का संचालन समाजवादी युवजन सभा की प्रदेश सचिव कु0 निधि पांडेय ने किया।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर महिलाओं की सुरक्षा, मान-सम्मान, बेरोज़गारी, क्षेत्र की समस्याओं व अन्य मुद्दों को लेकर आज ‘महिला घेरा’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में सभी महिलाओं ने सकंल्प लिया कि 2022 के विधानसभा चुनाव में पुनः अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाएँगे।

समाजवादी महिला सभा जिलाध्यक्ष कु0 मंदाकिनी पांडेय ने बताया कि “प्रदेश की प्रथम राज्यपाल एवं स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व0 सरोजिनी नायडू का जन्मदिन महिला दिवस के रूप में मनाया जा रहा है।इस दौरान उन्होंने सरकार को घेरते हुए कहा कि महिलाओं की भाजपा सरकार में बड़ी दुर्दशा हुई है। महिलाओं के खिलाफ अपराध और बलात्कार की घटनाएं बढ़ी है। महिला स्वास्थ्य सेवाओं में कमी की वजह से प्रस्तुति सेवाओं में पोषण की समस्या भी पैदा हुई है। आशा आंगनबाड़ी और नौकरियों में वेतन विसंगति के साथ गरीब महिलाओं की समस्या है। भाजपा सरकार में शिक्षा और राजनीति में महिलाओं की उपेक्षा चिंताजनक है।”

समाजवादी युवजन सभा की प्रदेश सचिव कु0 निधि पांडेय ने कहा कि “समाजवादी सरकार के कार्यकाल में महिला हेल्पलाइन 181 तथा महिला पावर लाइन 1090 की व्यवस्था की गई थी। जब से प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी है तब से महिलाओं का शोषण चरम सीमा पर है।”

उक्त कार्यक्रम में मुख्य रूप से महिला सभा के पूर्व जिलाध्यक्ष किरण कुशवाहा, रुखसाना खान, रंजन पांडेय, राधा सिंह, आभा पटेल, संध्या गुप्ता, सुशीला देवी, मीना देवी, लालती देवी, संगीता, दुर्गा देवी, इंद्रावती, हीरावती, तेतरी देवी, सुशीला देवी, पार्वती देवी, उर्मिला, मीरा, प्रिया मौर्या, धर्मशिला, अंजू समेत सैकड़ों महिलाएं कार्यक्रम में उपस्थित रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!