किसान महासम्मेलन को सफल बनाने के लिए कांग्रेस ने बैठक कर दिखाई एकजुटता

अखिलेश सिंह (संवाददाता)

पन्नुगंज आज विकास खंड चतरा अंतर्गत गल्ला मंडी सिमिति रामगढ़ में कांग्रेस कमेटी की आगामी 19 फरवरी को होने वाले किसान महासम्मेलन को सफल बनाने के लिए तैयारी के संबंध में आवश्यक बैठक ब्लॉक अध्यक्ष निगम मिश्रा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। जबकि कार्यक्रम का संचालन मोहर मनी पाठक ने किया।

मुख्य अतिथि विधि एवं मानवाधिकार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक रमेश देव पांडेय ने कहा कि “इस सरकार के कथनी और करनी में फर्क है। जिस किसानों के दम पर भाजपा की सरकार बनी, आज उन्हीं किसानों के समाप्ति के लिए तीन नए काले कृषि कानून अध्यादेश के माध्यम से बिना किसानों व विपक्ष से चर्चा किए चोर दरवाजे से बिल लाकर ध्वनि मत से पास करा इसका बड़ा सुबुत दे दिया। भाजपा ने अपने पूंजीपति मित्रों को पूरे देश के जमीन सम्पदा का कमान देने के उद्देश्य से यह कानून लायी है। इस बिल का किसान बीते 3 महीनों से विरोध कर रहा है। वहीं किसान आंदोलन में अब तक 200 से ज्यादा किसान शहीद हो चुके है लेकिन आज तक देश के प्रधानमंत्री ने उस पर अपना मुँह तक नही खोला जो बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।”

मुख्य अतिथि इंटक के जिलाध्यक्ष हरदेव नरायन तिवारी ने कहा कि “भाजपा सरकार के नियत और नीति में खोट है यह देश को हिन्दू, मुसलमान में और किसान को लघु और सीमांत में बाटने का काम शुरु से ही कर रही है। वहीं हद तो तब हो गया जब यह सरकार किसानों की जमीन भी उद्योगपतियो को सौंपने का कानून ले आई। कांग्रेस पार्टी का एक एक कार्यकर्ता अपने नेता राहुल गांधी व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी के नेतृत्व में इस काले कानून का पुरजोर विरोध कर रही है। जिसमें सरकार ने तानाशाही रवैया अपनाते हुए सोनभद्र से 28 कार्यकर्ताओं को जेल भेज दिया लेकिन कांग्रेस पार्टी का तिरँगेमन सिपाही हर हाल में इस फांसीवादी ताकतों के खिलाफ किसानों के समर्थन में उनके हक और हुक़ूक़ की लड़ाई लड़ती रहेगी।”

इस दौरान युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव धीरज पांडेय, सेवादल के जिलाध्यक्ष कौशलेश पाठक, शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजीव त्रिपाठी, युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अमित चतुर्वेदी, एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष आकाश वर्मा, शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजीव त्रिपाठी, सेवादल के जिला महासचिव मृदुल मिश्रा, रामानंद पांडेय, जितेंद्र पांडेय, गुंजन श्रीवास्तव, प्रमोद पांडेय दीपू, सन्नी शुक्ला, शीतला सिंह पटेल, सेराज अहमद, नागेंद्र देव पांडेय, विमला देवी, मुरली मनोहर, कृष्ण कुमार, रमाकांत, विमलेश विश्वकर्मा, राम प्रवेश, कमलेश चौहान, लालता प्रसाद, कमलेश कहार, लक्ष्मी कांत, मोहम्मद सलीम समेत सैकड़ों की संख्या में कांग्रेसीगण मौजूद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!