डीएम और एसपी ने लिया कोरोना संक्रमण से बचाव का टीका, दिया संदेश

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । कोरोना से बचाव के लिए किए जा रहे टीकाकरण का दूसरा चरण शुरू हो चुका है। आज कोविड टीकाकरण केंद्र पुलिस लाइन में एसपी, जिला संयुक्त चिकित्सालय में डीएम, एसडीएम जैसे वरिष्ठ अधिकारियों ने भी टीके लगवाए और टीकाकरण को लेकर लोगों को जागरूक होने का संदेश भी दिया।

डीएम अभिषेक कुमार सिंह ने संदेश देते हुए कहा कि “कोरोना टीका लगवाने के बाद उनका स्वास्थ्य पूरी तरह ठीक है और किसी भी प्रकार की समस्या नहीं हुई है। उन्होंने जिलेवासियों को स्वयं और परिवार की सुरक्षा के लिए टीका लगाने और कोरोना को हराने की अपील की।”

एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने संदेश देते हुए कहा कि “कोविड टीकाकरण बिल्कुल सुरक्षित है। आप अपनी बारी का इंतजार करें। आप जरूर टीका लगवाएं। यह आप और आपके लिए बहुत जरूरी है। आपको यह सुरक्षा देगा। इसी के साथ मास्क पहनना, हाथों को सैनिटाइज करना और एवं शारीरिक दूरी का पालन करने का मंत्र जरूर याद रखें। टीका पूर्ण रूप से सुरक्षित है और इसे लेने में आम सुई इतना ही दर्द महसूस होता है। किसी भी प्रकार की अफवाहों में नहीं आएं।”

सीएमओ डॉ0 नेम सिंह ने बताया कि “टीका लेने वालों को मैसेज से टीकाकरण के समय व तारीख की जानकारी मिली। जिसके उपरांत वे कोविड टीका ले सके। टीकाकरण सत्र पर सभी मानकों का पालन किया गया। कोविड का टीकाकरण दो डोज में दिया जाएगा। पहला टीका लगने के 28 दिन बाद दूसरा टीका लगेगा। टीकाकरण से पहले जिलाधिकारी ने बीपी चेक करवाया। वहीं टीकाकरण के दौरान डीएम व पुलिस अधीक्षक द्वारा पंजीकरण, पहचान पत्र सहित सभी औपचारिकताएं निर्धारित मानक के अनुरूप पूरी की गई। इसके बाद कोरोना रोधी वैक्सीन उन्होंने लगवाई। टीकाकरण के बाद डीएम, एसपी, एसडीएम समेत तमाम अधिकारी-कर्मचारी जिन्होंने टीका लगावाया वे आधे घंटे के लिए निगरानी रूम में रुके।”



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!