समर्पण दिवस के रूप में मनायी गई पं0 दीनदयाल उपाध्याय पुण्यतिथि

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । राष्ट्र चिन्तक एवं एकात्म मानव दर्शन के प्रणेता पं0 दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि भारतीय जनता पार्टी के जिला कार्यालय पर भाजपा जिलाध्यक्ष अजीत चौबे व अन्य कार्यकर्ताओं ने उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजली दी और जनपद सोनभद्र के सभी बूथों पर पं0दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने समर्पण दिवस के रुप में मनाया।

इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष अजीत चौबे ने कहा कि पं0 दीनदयाल उपाध्याय ने एकात्म मानववाद का दर्शन देश और समाज को दिया पं0 दीनदयाल से प्रेरित होकर उनके विचारों को आत्मसात करते हुए आज हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उसी तरह से कार्य कर रहे है, उन्ही के विचारो पर चलकर भारतीय जनता पार्टी आज विश्व का सबसे बड़ा राजनैतिक संगठन बनी है। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उनके सपनों को साकार किया है। कोरोना जैसी वैश्विक बिमारी के समय कोरोना काल में अन्त्योदय की भावना को सामने रखा और अंतिम पायदान पर खड़े हर गरीब की चिन्ता की आत्मनिर्भर भारत की शक्ति से देश में एकात्म मानव दर्शन को सिद्ध किया पं0 दीनदयाल एक कुशल संगठनकर्ता थे। अन्त्योदय और एकात्म मानव के जनक रहे समाज के अन्तिम पायदान पर खडे़ अन्तिम व्यक्ति को समाज को मुख्यधारा में लाने के लिए उनके अन्त्योदय के विचारधारा पर चलकर संगठन आज विश्व की सबसे बड़ी राजनैतिक पार्टी बनी है। उनके सिद्धांतो व सपनो को साकार करना ही उन्हे सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

इस मौके पर प्रदेश कार्यसमिती सदस्य रामलखन सिंह, जिला उपाध्यक्ष ई0 रमेश पटेल, जिला महामंत्री कृष्णमुरारी गुप्ता, जिला मंत्री संतोश शुक्ला, अजीत रावत, शंम्भूनारायण सिंह, विनोद पटेल, जिला मिडिया प्रभारी अनूप तिवारी, पिछड़ा मोर्चा के जिलाध्यक्ष अशोक मौर्य, सुनील सिंह, दिलिप चैबे, अनुपम तिवारी, कैलाश तिवारी, राजन पाण्डेय आदि उपस्थित रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!