10वीं व 12वींबोर्ड परीक्षा के तारीखों का एलान, हिंदी पेपर से होगा शुरुआत

फाइल फोटो

उत्तर प्रदेश के लाखों बोर्ड परीक्षार्थियों की परीक्षा की डेट का इंतजार अब खत्‍म हो चुका है। बुधवार को उनकी डेटशीट रिलीज हो चुकी है। इसके अनुसार हाईस्कूल और इंटर दोनों की संयुक्त परीक्षाएं 24 अप्रैल से शुरू होंगी । इस साल हाई स्कूल में 29 लाख 94 हजार 312 परीक्षार्थी, इंटर में 26 लाख 9 हजार 501 परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे । हाईस्कूल और इंटर में 5603813 छात्र छात्राएं परीक्षा देने जा रहे हैं । यहां देखें पूरी डेटशीट

बंता दें क‍ि हाईस्कूल की परीक्षा 12 कार्य दिवसों में संपन्न होकर 10 मई को खत्म हो जाएगी और इंटरमीडिएट की परीक्षा 15 कार्य दिवसों में संपन्न होकर 12 मई को समाप्त होंगी । कोरोना संकट को देखते हुए सभी प्रोटोकॉल फॉलो होंगे. परीक्षा ऑफलाइन मोड में होगी । हालांक‍ि अभी ये साफ नहीं है कि रिजल्ट कब आएंगे।

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने बोर्ड परीक्षाओं के लिए डेट्स जारी की हैं । हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं इस वर्ष 24 अप्रैल से शुरू होंगी । परीक्षा में कोरोना संक्रमण संबंधी दिशानिर्देश लागू रहेंगे । छात्रों को एग्‍जाम सेंटर में सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करना होगा तथा मास्‍क, सेनिटाइज़र एग्‍जाम के दौरान अनिवार्य होंगे ।

उत्‍तर प्रदेश बोर्ड की आध‍िकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर परीक्षा की तिथ‍ि और समय दिया गया है । इस साल इंटरमीडिएट की परीक्षा 15 कार्य दिवस में खत्म होगी । बता दें कि सुबह 8 से 11.15 और दोपहर 2 से 5.15 की शिफ्ट में परीक्षा होगी । हाई स्कूल में प्रारंभिक हिंदी और इंटर मीडिएट में हिंदी व सामान्य हिंदी का पहला पेपर होगा ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!