बैंकर्स उन्मुखीकरण कार्यशाला के हुआ आयोजन

अबुलकैश (डब्बल)

चंदौली। कृषि विज्ञान केंद्र के सभागार में जिलाधिकारी संजीव सिंह की अध्यक्षता में बैंकर्स उन्मुखीकरण कार्यशाला का आयोजन किया गया था। जिलाधिकारी द्वारा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा समूह की महिलाओं का सीसीएल किए जाने पर जोर दिया। जिलाधिकारी ने बैंकर्स को निर्देशित करते हुए कहा कि शासन द्वारा निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष शत-प्रतिशत समूहों का सीसीएल करना बैंकर्स सुनिश्चित करें, सीसीएल कराने में कोई परेशानी उत्पन्न हो तो संबंधित विभाग से समन्वय स्थापित करते हुए समूहों का सीसीएल करना सुनिश्चित करें। कहा कि सीसीएल मिलने से समूह की महिलाओं को अपनी आजीविका के क्षेत्र में की जा रही गतिविधियों पर बल मिलेगा।

जिलाधिकारी ने एलडीएम व बैंकर्स को निर्देशित किया कि एक माह से ज्यादा पत्रावलियाँ लम्बित न रखी जाये, संबंधित विभाग व बैंक से समन्वय करके पत्रावलियों का निस्तारण किया जाये। लम्बे समय पर पत्रावलियों को लम्बित रखने पर लाभार्थी निराश हो जाते है और बैंकों पर प्रश्न चिन्ह लग जाता है। कार्यशाला में जिलाधिकारी ने अधिकारियों एवं बैंक समन्वयकों को निर्देश दिया कि शासन की बैंक वित्त पोषित सभी योजनायें गरीब और जरूरत मंदों के लिये है तथा रोजगार देने के लिये, इसलिये इन योजनाओं के अन्तर्गत पत्रावलियों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर करें । इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अजितेंद्र नारायण ने कहा कि स्वयं सहायता समूहों के द्वारा की जा रही गतिविधियों की सराहना की साथ ही सीसीएल के माध्यम से सहयोग के लिए बैंकों को प्रेरित करने पर बल दिया।
कार्यशाला में मुख्य विकास अधिकारी अजितेंद्र नारायण, डीसी एनआरएलएम एलडीएम, डीडीएम नावार्ड तनुज सेन सहित स्वयं सहायता समूह की महिलाएं उपस्थित थीं।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!