कासगंज कांड : शहीद कांस्टेबल को नम आंखों से दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर

उत्तर प्रदेश के कासगंज में शराब माफियाओं के घर नोटिस चस्पा करने गए पुलिसकर्मियों पर बदमाशों ने हमला कर दिया । इस घटना में एक पुलिसकर्मी शहीद हुआ और एक घायल हो गया है । पुलिस ने एक आरोपी को ढेर कर दिया गया है जबकि मुख्य आरोपी की तलाश है । इसी बीच शहीद हुए पुलिसकर्मी देवेंद्र के शव को कासगंज पुलिस लाइन में नम आंखों से गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया ।

दरअसल, बुधवार को तिरंगे में लिपटे शहीद के शव को एडीजी अजय आनंद, आईजी पीयूष कुमार, जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह, पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सोनकर और पुलिस के अन्य आला अधिकारियों ने फूल माला अर्पित किया । इसके बाद एडीजे सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारी शहीद की अर्थी को कंधा देकर अंतिम यात्रा में शामिल हुए ।

शहीद कॉन्स्टेबल देवेंद्र साल 2015 में ही पुलिस में शामिल हुए थे, जबकि 2017 में उनकी शादी हुई थी । जानकारी के मुताबिक, देवेंद्र की दो बेटियां हैं, जिनमें से एक ढाई साल की और दूसरी चार महीने की बेटी है।

बताया जा रहा है कि कासगंज कांड का मुख्य आरोपी मोतीलाल है, जो नगला धीमर गांव का रहने वाला है । इस गांव में कच्ची शराब का काम होता है, जो पूरा मोतीलाल के अंडर में ही है ।रिकॉर्ड के मुताबिक, मोतीलाल के खिलाफ 11 आपराधिक मामले पहले से ही दर्ज हैं, जिनमें से कुछ की हिस्ट्री शीट भी खुली है ।

एक साल पहले भी इसने पुलिस पर हमला किया था । मोतीलाल के ही भाई एलकार को पुलिस ने सुबह मुठभेड़ में मार गिराया है जो कि शराब के काम में इसका साथी था । गांव की काली नदी के पास ही इनका शराब का पूरा कारोबार चलता था ।

बीते दिन जब सिपाही और दारोगा कासगंज के गांव में आरोपियों के यहां नोटिस चस्पा करने गए, तभी उनपर हमला कर दिया गया था । बदमाशों द्वारा भाले से पुलिसवालों पर हमला किया गया था । इतना ही नहीं पुलिसवालों के कपड़े भी फाड़ दिए गए थे, जिसके बाद उन्हें घटनास्थल से कुछ दूरी पर फेंक दिया गया था ।

पुलिसवालों को दोनों साथी घायल अवस्था में मिले थे, जिन्हें बाद में अस्पताल ले जाया गया । अस्पताल ले जाने पर सिपाही की मौत हो गई, जबकि दारोगा का इलाज जारी है । इस मामले की जांच कर रही पुलिस को घटना स्थल से सरिया और भाला भी बरामद हुआ है । पुलिस की कई टीमों को अब मुख्य आरोपी मोती और उसके साथियों की तलाश में लगा दिया गया है ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!