मौनी अमावस्या के मद्देनजर गंगाघाटों पर कराएं साफ-सफाई : जिलाधिकारी

संजीव कुमार पांडेय (संवाददाता)

राजगढ़ । जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने आगामी 11 फरवरी को मौनी अमावस्या त्योहार के मद्देनजर गंगा घाटों पर साफ-सफाई, बैरिकेडिग, प्रकाश व्यवस्था कराने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया। घाटों पर मजिस्ट्रेट की तैनाती व प्रमुख घाटों पर पुलिस बल तैनात करने का निर्देश दिया। कहा कि यात्रियों को सहूलियत के लिए व्यवस्था सुलभ कराई जाए।

कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में डीएम ने नगर पालिका क्षेत्र में अधिशासी अधिकारी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के घाटों पर सफाई व्यवस्था व बैरीकेडिग कराने का निर्देश दिया। कहा कि स्नानार्थी गहरे पानी में स्नान करने नहीं जाने पाए, इसके लिए बैरिकेडिग कराते हुए संकेतक लगाएं। घाटों पर महिलाओं के वस्त्र बदलने के लिए चेंजिग रूम के साथ ही अस्थायी शौचालय भी बनवाना सुनिश्चित करें। एडीएम यूपी सिंह को निर्देश दिया कि भीड़ वाले प्रमुख घाटों व विध्याचल में मां विध्यवासिनी देवी के दर्शन को लेकर जिला स्तरीय अधिकारी को मजिस्ट्रेट नामित करें।

सीएमओ डॉ0 पी0डी0 गुप्ता को निर्देश दिया कि विध्याचल एवं मीरजापुर सहित अन्य प्रमुख घाटों पर एंबुलेंस तथा कोविड हेल्प डेस्क के साथ अस्थायी स्वास्थ कैंप लगवाएं। इ0ओ0 एवं जल निगम के अधिकारियों शुद्ध पेयजल व्यवस्था के लिए टैंकर की व्यवस्था कराने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि किसी प्रकार परेशानी या समस्या होने पर कंट्रोल रूम में 05442-256357 पर अवगत करा सकता है।

इस मौके पर सीडीओ अविनाश सिंह, नगर मजिस्ट्रेट विनय कुमार सिंह, एसडीएम गौरव श्रीवास्तव, अपर मुख्य अधिकारी डॉ0 नीतू सिंह आदि रही।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!