खाद्य सुरक्षा टीम ने लिए चार नमूने

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार प्रदेश में मिलावटी खाद्य एवं पेय पदार्थों के विक्रय पर प्रभावी रोकथाम के उद्देश्य से माह फरवरी 2021 में खाद्य एवं पेय पदार्थ विशेषकर खाद्य पदार्थ दूध, खाद्य तेल में मिलावट पर प्रभावी रोकथाम हेतु विशेष अभियान चलाये जाने के साथ ही साथ री-यूज्ड कुकिंग ऑयल सम्बन्धी जागरूकता शिविर लगाये जाएगा।

इसी क्रम में आज अभियान चलाकर खाद्य पदार्थ दूध का नमूना संग्रहित किया गया। टीम ने कैथी द्वितीय परासी दूबे स्थित रविन्द्र कुमार यादव से खाद्य पदार्थ भैंस के दूध का नमूना संग्रहित किया। तत्पश्चात कम्हारी राबर्ट्सगंज स्थित रामजनम यादव से भैंस के दूध का नमूना, पकरी नहर के पास स्थित अजय कुमार यादव से मिश्रित दूध का नमूना एवं शाहगंज बाजार स्थित नीरज यादव से मिश्रित दूध का नमूना संग्रहित किया गया तथा सभी संग्रहित नमूनों को खाद्य विश्लेषक को जॉच हेतु भेजा गया। खाद्य विश्लेषक की रिपोर्ट प्राप्त होने के उपरान्त खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम, 2006 के अन्तर्गत नियमानुसार आवश्यक अग्रिम कार्यवाही की जायेगी। टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारीगण प्रमोद कुमार सोनकर, मयंक शंकर दूबे शामिल थे।

जिला अभिहित अधिकारी ने बताया कि “आम जनमानस को खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम के प्रावधानों के अनुरूप खाद्य एवं पेय पदार्थ उपलब्ध कराये जाने के लिए लगातार कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी।”



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!