यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने की स्कॉलरशिप और फीस माफ करने की तारीख बढ़ाने की मांग, सीएम को लिखा पत्र

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने आज सीएम योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखी है ।
यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने आज सीएम योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखी है ।उन्होंने मेरठ के चौधरी चरणसिंह यूनिवर्सिटी के रिलेटेड सभी यूनिवर्सिटी और संस्थानों में ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन में एडमिशन लेने वाले छात्रों के लिए स्कॉलरशिप और फीस माफ करने की तारीख को आगे बढ़ाए जाने की अपील की है । इसके साथ ही कांग्रेस नेता ने उम्मीद जताई है कि सीएम योगी जल्द से जल्द मामले में संज्ञान लेकर इस मुद्दे का हल निकालेंगे । दरअसल पोर्टल के बंद होने की वजह से छात्रों का आवेदन पत्र साइट पर अपलोड नहीं हो सका है ।

सीएम योगी को लिखी चिट्ठी में अजय कुमार लल्लू ने कहा है कि स्कॉलरशिप और शुल्क प्रतिपूर्ति के आवेदन के लिए डेट को आगे बढ़ाया जाए । उन्होंने कहा है कि नए स्टूडेंट्स के लिए स्कॉलरशिप और शुल्क प्रतिपूर्ति के आवेदन के लिए आखिरी तारीख 10 जनवरी 2021 रखी गई थी । लेकिन 7 जनवरी से ही समाज और कल्याण विभाग मंत्रालय का पोर्टल (Portal) काम नहीं कर रहा था, जब कि यूनिवर्सिटी में 10 जनवरी के बाद भी एडमिशन हुए थे ।

अजय कुमार लल्लू ने सीएम को लिखी चिट्ठी में कहा है कि 10 जनवरी के बाद स्टूडेंट्स अपने आवेदन पत्र अपलोड तो कर रहे हैं, लेकिन स्कॉलरशिप के आवेदन के लिए आखिरी तारीख निकल जाने पर हजारों-लाखों कमजोर वर्ग से आने वाले स्टूडेंट्स को यह सुविधा नहीं मिल सकी है । उन्होंने सीएम से अपील की है कि आर्थिक रूप से कमजोर, पिछड़े,अतिपिछड़े वर्ग, अनुसूचित और अनुसूचित जनजाति के स्टूडेंट्स को नियम के हिसाब से स्कॉलरशिप और फीस माफ की सुविधा मुहैया कराई जाए ।

उन्होंने सीएम से अपील की है कि सामाज और कल्याण विभाग मंत्रालय को निर्देश दिया जाए कि जिन स्टूडेंट्स के आवेदन पत्र 7 जनवरी के बाद से पोर्टल पर अपलोड नहीं हो सके हैं उन्हें फिर से स्कॉ़लरशिप और फीस माफ के आवेदन देने की सुविधा दी जाए, जिससे इन बच्चों को पढ़ाई के लिए आर्थिक मदद मिल सके।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!