एक्सप्रेस वे बनेगा पूर्वी उत्तर प्रदेश की रीढ़, क्षेत्र के नौजवानों के लिये रोजगार की संभावनाओं को आगे बढ़ाएगा- सीएम योगी

निर्माणाधीन पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का निरीक्षण करने आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज सुल्तानपुर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने एयर स्ट्रिप, रेलवे उपरिगामी सेतु, निर्माणाधीन एक्सप्रेस वे का निरीक्षण किया। इसके साथ ही निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक कर जल्द से जल्द इसे पूरा करने का निर्देश दिया।

बताते चलें कि सबसे पहले सीएम योगी अखण्ड नगर के कलवारी बांध पहुंचे। जहां उन्होंने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के साथ साथ उसपर बन रहे रेलवे उपरिगामी सेतु का निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने अधिकारियों के साथ निर्माण कार्यो की समीक्षा की। वहाँ से वे पुनः हेलीकॉप्टर से वे कूरेभार के अरवलकीरी करवत गॉव पहुंचे जहां उन्होंने एक्सप्रेस वे पर बन रहे एयर स्ट्रिप का निरीक्षण किया। उसके बाद वे यहाँ भी अधिकारियों से रूबरू हुये और निर्माण कार्यों की समीक्षा की। वहीँ एक्सप्रेस वे पर ही सीएम योगी जनसंवाद कार्यक्रम में शामिल हुये। मंच से संबोधित करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि इस एक्सप्रेस वे निर्माण कार्य 2018 में प्रारम्भ हुआ था। पूर्वी उत्तर प्रदेश में औद्योगिक निवेश की संभावनाओं को आगे बढा कर नौजवानों को रोजगार और नौकरी की व्यापक संभावनाओं को आगे बढ़ाना है। उन्होंने कहा कि विगत एक वर्ष से पूरा देश और विश्व कोरोना महामारी से जूझ रही थी, और उसके बाद भी पूरी तत्परता से इस एक्सप्रेस को संपन्नता की ओर बढ़ाया जा रहा है। ये देश और दुनिया के अंदर एक उदाहरण बनता जा रहा है। वहीँ कूरेभार के अरवलकीरी करवत में एयर स्ट्रिप बनाये जाने पर उन्होंने कहा कि यहाँ बड़े से बड़ा विमान विषम परिस्थितियों में उतारा जा सकता है। इसके लिये सुल्तानपुर वासियों को गौरव की अनुभूति होना चाहिए। सीएम योगी ने कहा कि हर हाल में 31 मार्च से 15 अप्रैल तक ये पूर्वांचल एक्सप्रेस वे बन कर तैयार हो जाय और उसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा इसका उद्घाटन कराया जाय। उन्होंने कहा कि विकास में हम सबका सकारात्मक योगदान होना चाहिए। हमे समृद्धि और खुशहाली का मार्ग विकास के माध्यम से ही मिल सकता है। ये एक्सप्रेस पूर्वी उत्तर प्रदेश रीढ़ बनने जा रहा है। यहाँ व्यापक संभावनाओं का क्षेत्र बनने जा रहा है। यहाँ औद्योगिक निवेश होगा जो भविष्य में पूरे क्षेत्र के नौजवानों के लिये रोजगार की व्यापक संभावनाओं को आगे बढ़ाएगा।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!