किसानों की समस्याओं को लेकर पू0न0नि0मंच ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । महीनों से धान खरीद धीमी गति से होने तथा हाइब्रिड धान खरीद पर प्रतिबंध लगाये जाने से धान बेचने के लिए परेशान किसानों की समस्या को लेकर आज पूर्वांचल नव निर्माण मंच का प्रतिनिधि मंडल जिलाधिकारी से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा।

इस दौरान पूर्वांचल नव निर्माण मंच के अध्यक्ष श्रीकांत त्रिपाठी ने ज्ञापन के माध्यम से जिलाधिकारी को बताया कि शासन द्वारा निर्धारित हाइब्रिड धान खरीद के लक्ष्य को पूरा करने के लिए केन्द्र प्रभारी, राइस मिलर के साथ सांठ-गांठ कर पूर्व में खरीद की गई मंसूरी, अमन धान को ही कागजों पर हाइब्रिड धान बनाकर हाइब्रिड धान खरीद का कोटा पुरा दिखाया जा रहा है और वास्तविक हाइब्रिड धान की खेती करने वाले किसानों को परेशान किया जा रहा है। श्रीकांत त्रिपाठी ने खराब मौसम का हवाला देते धान भीगने तथा खराब होने की बात कहते हुए सभी तरह के धान की खरीद तेज गति से कराया जाने की माँग की।

श्रीकांत त्रिपाठी ने यह भी बताया कि धान खरीद बंद होने के कारण सभी केन्द्रों पर धान लेकर लंबी लाइन ट्रैक्टरों की लगी है, जिससे मुख्य मार्ग तथा संपर्क मार्गों पर बड़ी दुर्घटना आशंका बनी रहती है।

पूर्वांचल नव निर्माण मंच के उपाध्यक्ष गिरीश पाण्डेय ने जनपद के सभी किसानों से औने-पौने दाम पर धान ना बेचने की अपील करते हुए कहा कि सभी किसानों का धान न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद करवाने के लिए पू0न0नि0मंच संकल्पित है। जिलाधिकारी ने भी सभी प्रकार के धान खरीद का पूरा भरोसा दिया है। किसान इंतजार करते हुए केन्द्र पर ही धान बेचें।

पूर्वांचल नव निर्माण मंच के महामंत्री रविन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि यदि जिला प्रशासन धान खरीद में आनाकानी करेगा तो मंच जनपद के किसानों के साथ सरकार के खिलाफ बड़ा विरोध प्रदर्शन करेंगे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!