अज्ञात जंगली जानवर के हमले में बकरी घायल, पालकों में दहशत

संजय केसरी/अंकित कुमार (संवाददाता)

20 दिन पूर्व भी अज्ञात जंगली जानवरों ने बकरियों के झुंड पर किया था हमला

अज्ञात जंगली जानवर के हमले में 6 बकरियों की हुई थी मौत

5 बकरियों को ले भागा था अज्ञात जंगली जानवर

पूरे मामले में वन विभाग के ढुलमुल रवैये से ग्रामीणों में रोष

डाला । डाला वन रेंज में जंगली जानवर के हमले से आज एक बकरी घायल हो गई। 20 दिन पहले भी किसी अज्ञात जानवर ने 6 बकरियों को मार दिया था।अज्ञात जंगली जानवर के भय से बकरी पालक भयभीत है। घटना डाला चढाई क्षेत्र का बताया जा रहा है।

घटना के सम्बंध में बकरी पालक विजेन्द्र यादव ने बताया कि “दूसरे बकरी पालक बाबूलाल व लल्लू अपनी-अपनी बकरियों को डाला चढ़ाई पर चरा रहे थे। तभी अचानक जंगलों के बीच से एक भूरे रंग का जंगली जानवर लगभग तीन फिट लंबा व दो फीट हाईट वाला आया और बकरी पर हमला बोल दिया। तभी हम सबकी निगाहें उस जानवर पर पड़ते ही लाठी लेकर चिल्लाते हुए दौड़े। जिससे जानवर बकरी छोड़कर भाग गया। बकरी पालक ने बताया कि 20 दिन पहले भी इस अज्ञात जंगली जानवर ने 6 बकरियों को मार दिया था। जिसमें पांच को तो उठाकर ले भागा और एक बकरी को घायल कर दिया था जो एक-दो दिन बाद मर गई थी। इस खुंखार हमलावर जानवर की सूचना वन विभाग के उच्चाधिकारियों को दिया गया था, लेकिन किसी ने उस जानवर को पकड़ने की जहमत नहीं उठाई।”

उन्होंने बताया कि बकरी पालन ही हम सबका मुख्य व्यवसाय है, जिससे जीविकोपार्जन किया जाता है।अगर जंगली जानवर नहीं पकड़ा गया तो व्यवसाय बंद करना पड़ेगा।

सूचना पर देर शाम मौके पर आई वन विभाग के टीम के वन दरोगा त्रिलोकी दुबे ने बताया कि “जानवर का हमला तो है, लेकिन कौन जानवर है ये पुष्ट नहीं हो पा रहा है। कल वाचरों को भेज कर निगरानी करवाता हुँ, उसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है।”



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!