स्वदेशी व्यापार मेला का एसडीएम ने निरीक्षण कर दिया दिशा-निर्देश

मनोज वर्मा (संवाददाता)

रेनुकूट । युवा सामाजिक संगठन युवा भारत एवं पूर्वांचल स्वदेशी व्यापार मेला संस्था के संयुक्त तत्वाधान में रेणुकूट के राधा कृष्ण मंदिर के सामने स्वदेशी व्यापार मेले का आयोजन किया गया है। आज मेले का औचक निरीक्षण एसडीएम दुद्धी रमेश कुमार ने किया। इस दौरान उन्होंने मेले में लगी सभी दुकानों का निरीक्षण किया और विक्रय मूल्य की भी जानकारी लिया। उन्होंने वहां सीसीटीवी कैमरा, फायर सिलेंडर एवं बालू की व्यवस्था को देखा। एसडीएम दुद्धी ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के साथ-साथ सभी को मास्क पहनने के भी विशेष निर्देश दिया।

वहीं युवा भारत के राष्ट्रीय अध्यक्ष सौरभ कान्त पति तिवारी एवं पूर्वांचल स्वदेशी व्यापार मेला के प्रबंधक सुशील कुमार उपाध्याय ने बताया कि संगठन का उद्देश्य है कि हस्त शिल्प प्रदर्शनी के माध्यम से लोगों को कम मूल्य पर जरूरत का सही समान उपलब्ध कराना साथ ही स्टॉल लगाकर बेरोजगार युवाओं को रोजगार से जोड़ने की भी पहल की जा रही है। उन्होंने बताया कि चाहे कश्मीरी वुलेन वस्त्र हो या भदोही कि प्रसिद्ध कालीन, हरिद्वार का रुद्राक्ष हो या बहुत अच्छी नकाशी का लकड़ी का सामान हो साथ ही कपड़े की सारी रेंज सभी कुछ एक ही जगह उपलब्ध कराने का हमारा प्रयास है साथ ही देश के कोने-कोने से अधिक से अधिक बेरोजगार युवाओं को रोजगार से जोड़ने का हमारा प्रयास है।

सौरभ कांत पति तिवारी ने बताया कि बीच-बीच मे रचनात्मक कार्यक्रमों के माध्यम से स्थानीय छात्र/छात्राओं की प्रितिभा को निखारने हेतु विभिन्न प्रतियोगिताएं भी कराई जाती हैं और उन्हें पुरस्कृत भी किया जाता है।

उक्त अवसर पर अनिल कुमार उपाध्याय, युवा भारत जिलाध्यक्ष जय प्रकाश, युवक मंगल दल के कार्यवाहक जिलाध्यक्ष मनोज कुमार दीक्षित, दिनेश मिश्रा, सोनू पाण्डेय, खुर्शीद कश्मीरी, सोनू गुप्ता, रिशु, राजू गुप्ता, शकील अहमद, रियाद, मौसिम फर्नीचर आदि लोग उपस्थित रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!