दिल्ली के बाद छत्तीसगढ़ ने कांग्रेस अध्यक्ष के लिए सुझाया राहुल गांधी का नाम, प्रस्ताव पारित

कांग्रेस अपने नए राष्ट्रीय अध्यक्ष की तलाश में हैं । इस बीच कांग्रेस में राहुल गांधी का नाम एक बार फिर से कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए सुझाया जा रहा है । अब छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने राहुल गांधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने का प्रस्ताव पारित किया है ।

दिल्ली के बाद छत्तीसगढ़ दूसरा ऐसा राज्य है, जहां प्रदेश कांग्रेस ने राहुल गांधी को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने के लिए प्रस्ताव पारित किया है । राहुल गांधी को पार्टी की कमान सौंपे जाने का प्रस्ताव छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी की बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की ओर से लाया गया । साथ ही इस प्रस्ताव को ध्वनिमत से पारित भी कर दिया गया ।

वहीं हाल ही में दिल्ली कांग्रेस ने राहुल गांधी को तत्काल प्रभाव से पार्टी का अध्यक्ष बनाए जाने का प्रस्ताव पारित किया था । दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनील चौधरी ने कहा था कि केवल राहुल गांधी ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं को प्रेरित कर सकते हैं । उन्होंने अपनी नेतृत्व क्षमता दिखाई है । इसलिए हमने उन्हें फिर से कांग्रेस अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पारित किया ।

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में हार के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से राहुल गांधी ने इस्तीफा दे दिया था । इसके बाद सोनिया गांधी को कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया था ।इसके बाद से ही कांग्रेस को अपने अध्यक्ष की तलाश है । कहा जा रहा है कि पार्टी का संगठनात्मक चुनाव मई में हो सकता है । ऐसे में माना जा रहा है कि मई में कांग्रेस को नया अध्यक्ष मिल सकता है ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!