जिला सड़क सुरक्षा समिति एवं प्रचार वाहन को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना

दीनदयाल शास्त्री (ब्यूरो)

पीलीभीत। राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत सांसद वरुण गांधी की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित की गई। आयोजित बैठक में जनपद के ब्लैक स्पॉट एवं दुर्घटना संभावित क्षेत्र में कराई गई सुधारात्मक कार्रवाई एवं अपेक्षित सुधारात्मक कार्रवाई पर चर्चा की गई, एआरटीओ द्वारा अवगत कराये गये जनपद के चिन्हित 17 ब्लैक स्पॉट एवं 11 वल्नरेबल पॉइंट पर सांसद ने निर्देशित किया गया कि दुर्घटनाओं से निजात पाने के लिए शीघ्र ही इनको ठीक कराया जाये। इनमें बरेली पीलीभीत सितारगंज मार्ग पर खरूआ मोड़ ललौरीखेड़ा तथा जहानाबाद के समीप का क्षेत्र एवं अमरिया में मुख्य बाजार आदि सम्मिलित हैं।
विगत दिनों में पूरनपुर रोड पर रोडवेज बस दुर्घटना, जिसमें 13 यात्रियों की मृत्यु हो गई थी उक्त स्थान को भी ब्लैक स्पॉट सूची में सम्मिलित करना प्रस्तावित किया गया। माननीय विधायक किशन लाल राजपूत ने भी खरवा मोड़ पर किसी अनहोनी की आशंका को बताते हुए कहा कि यह गंभीर मामला है विधायक किशनलाल राजपूत ने भी बीसलपुर मार्ग के ब्लैक स्पॉट्स के सुधारीकरण तथा तत्काल सफेद पट्टी के लगाए जाने की आवश्यकता पर बल दिया जाये। सांसद द्वारा एनएचएआई के प्रतिनिधि को तत्काल उक्त मार्ग पर अपेक्षित सुधारत्मक कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए गए मझोला नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष अजय गोयल ने अवगत कराया कि न्यूरिया पीलीभीत मार्ग पर भी जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं जिनको भरने की आवश्यकता है जिस पर जिलाधिकारी द्वारा सम्बन्धित विभाग को उक्त मार्ग पर आवश्यकतानुसार कार्रवाई कराने के निर्देश दिये गये।
बैठक के अंत में परिवहन विभाग द्वारा तैयार करे गए सड़क सुरक्षा प्रचार वाहन को सांसद द्वारा हरी झंडी दिखाकर शहर के विभिन्न स्थानों पर सड़क सुरक्षा जागरूकता उत्पन्न करने हेतु रवाना किया। इस अवसर पर बीसलपुर विधायक अगयश रामसरन वर्मा, बरखेड़ा विधायक माननीय किशन लाल राजपूत, जिलाधिकारी पुलकित खरे, पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश, जिला सड़क सुरक्षा समिति के समस्त स्टेकहोल्डर विभाग पुलिस, यातायात, परिवहन, शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग ,पीडब्ल्यूडी, के जिला स्तरीय शीर्षस्थ अधिकारी तथा एनएचएआई के अधिकारियों आदि ने प्रतिभाग किया।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!