जब शहर में गूंज उठा वन्देमातरम

मनोहर कुमार (संवाददाता)
– नगर पालिका इंटर कालेज के छात्रों ने निकाली प्रभात फेरी
– नगर भ्रमण कर चौरा चोरी आंदोलन के शताब्दी के प्रति लोगों को किया जागरूक

डीडीयूनगर। देश की स्वाधीनता आंदोलन में मील का पत्थर साबित हुई चौरा चोरी आंदोलन की शताब्दी समारोह में वृहस्पतिवार को वन्देमातरम की नारे से शहर गूंज उठा।नगर पालिका इंटर कालेज के विद्यार्थियों ने अध्यापकों के नेतृत्व में प्रभात फेरी निकाली।प्रभात फेरी कालेज से आरम्भ होकर जीटी रोड होते हुए नगर का भ्रमण किया।इस दौरान विद्यार्थियों ने वन्देमातरम के नारे लगाए। पूरे जोश खरोश के साथ नारा बुलंद किया गया। कार्यक्रम की शुरआत विद्यालय के बच्चों द्वारा वंदे मातरम् गान के साथ हुई ।
प्रधानाचार्य डॉ महेंद्र कुमार पांडेय द्वारा छात्र-छात्राओं को चौरी चौरा कांड के ऐतिहासिक महत्व के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई ।
प्रधानाचार्य ने अपने संबोधन में बताया कि बच्चे देश की आजादी के संघर्ष में क्रांतिकारियों के त्याग और बलिदान के इतिहास को जितना अधिक जानेंगे उतना ही उनके अंदर देश प्रेम एवं नागरिकता के गुणों का विकास होगा। विद्यालय के अध्यापक मुकेश कुमार चौबे द्वारा वंदे मातरम् का सरस गायन किया गया। उक्त अवसर पर विद्यालय के बच्चों द्वारा नगर में प्रभात फेरी निकाली गई प्रभात फेरी जैसे ही सुभाष पार्क पहुंची बच्चों के द्वारा वंदे मातरम् ,भारत माता की जय चौरी चौरा अमर रहे आदि नारों ने कार्यक्रम में चार चांद लगा दिया।

इस कार्यक्रम में विशेष रूप से डॉक्टर अशोक त्रिपाठी, फिरोज खान ,मयंक मोहन, रमेश सिंह, संजय सिंह, केसरी नंदन ,छत्रपाल, जयशंकर, राम उग्रह गुप्ता ,निगम सिंह, सोनी सिंह, डॉक्टर दिनेश कुमार, डॉ रवि शेखर शर्मा आदि उपस्थित रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!