ARTO ने काटा अपने लिपिक का चालान

फ़ैयाज़ खान मिस्बाही (ब्यूरो)

गाजीपुर। सड़क सुरक्षा माह के तहत भुतहिया टांड़ चौराहे पर नगर के आटो चालकों को यातायात के नियमों को बताने के साथ उन्हें जागरूक किया गया।एआरटीओ राम सिंह ने सड़क सुरक्षा की जानकारी दी और उन्हें नियमों और संकेतकों के बारे में बताया।इसके बाद विभिन्न स्थानों पर चेकिंग की गई।इस दौरान एआरटीओ कार्यालय के लिपिक द्वारा सीट बेल्ट न बांधने पर एआरटीओ ने उनका चालान कर दिया।
उन्होंने चालकों को सड़क सुरक्षा के संबंध में जागरूक किया। कहा कि सभी लोग यातायात नियमों का पालन कर शहर की यातायात व्यवस्था को बेहतर और सुगम व बेहतर बना सकते हैं। इस दौरान पीटीओ मनोज कुमार, आरआई संतोष पटेल, यातायात प्रभारी प्रवीण यादव, एआरटीओ कार्यालय के लिपिक राजेश कुमार सिंह, शिशिर चंद्र आदि रहे।एआरटीओ राम सिंह ने बताया कि इसके बाद कई स्थानों पर वाहन चेकिंग की।
इस दौरान यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वाले कुल 21 लोगों का चालान किया गया। इसमें सहायक संभागीय कार्यालय लिपिक पीयूष श्रीवास्तव भी शामिल हैं। इनके द्वारा सीटबेल्ट ना लगाने पर एक हजार रुपये का चालान किया गया। उन्होंने सभी से आह्वान किया कि बिना हेलमेट के बाइक व बिना सीटबेल्ट के कार ना चलाएं। यह आप सभी के सुरक्षा के लिए है। अगर सीटबेल्ट नहीं लगाएं हैं और ईश्वर ना करें कहीं दुर्घटना हो गयी तो आपका एयरबैग खुलेगा ही नहीं।ऐसे में सुरक्षा के मद्देनजर सीट बेल्ट अति आवश्यक है।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!