तहसील कलीनगर में जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में सुनी जनता की समस्या

दीनदयाल शास्त्री (ब्यूरो)

– सम्पूर्ण समाधान दिवस में 38 शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त, 9 का निस्तारण

पीलीभीत । शासन से प्राप्त निर्देशों के क्रम में मंगलवार को जनपद की समस्त तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान का आयोजन कोरोना प्रोटोकाल का अनुपालन करते हुये आयोजित किया गया। जिलाधिकारी पुलकित खरे की अध्यक्षता में तहसील कलीनगर का तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस तहसील सभागार में सम्पन्न हुआ। सम्पूर्ण समाधान दिवस में अधिकारियों व आने वाले फरियादियों के बीच सोशल डिस्टेसिंग अनुपालन, मास्क का प्रयोग व सैनेटाईजन का विशेष ध्यान रखा गया और आने वाले फरियादियों की थर्मल स्कैनिग की गई। सम्पूर्ण तहसील समाधान दिवस में कुल 38 शिकायती प्रार्थना-पत्र प्राप्त हुये, जिसमें जिलाधिकारी द्वारा मौके पर ही 09 शिकायतों का निस्तारण किया गया। इसके साथ ही साथ उन्होंने शिकायतकर्ताओं की शिकायतों का संज्ञान लेते हुए कहा कि अधिकारी अपनी-अपनी विभागीय शिकायतों का गुणवत्ता परक ढंग से निस्तारण करें, अधिकारी स्वयं शिकायतकर्ता की शिकायतों के निस्तारण हेतु मौका मुआइना अवश्य करें और शिकायतकर्ता सहित दोनों पक्षों को बुलाकर शिकायतों का निस्तारण कराना सुनिश्चित करें।
इस दौरान जिलाधिकारी प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अन्तर्गत आई शिकायतों का शिकायतों का संज्ञान लेते हुये पीओ डूडा को निर्देशित किया गया कि शाम तक समस्त शिकायतों का निस्तारण करना सुनिश्चित किया जाये और साथ ही साथ आसरा योजना के अन्तर्गत बने आवंटित आवासों का सत्यापन कराना सुनिश्चित किया जाये। जिलाधिकारी द्वारा समस्त अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि पोर्टल पर अपलोड करने से पूर्व निस्तारण आख्या की जांच अवश्य कर लें, जिससे कि शिकायतकर्ता द्वारा दोबारा शिकायत न की जा सके। इसके उपरान्त ही सम्बन्धित पोर्टल पर अपलोड़ करें। राजस्व सम्बन्धी मामलों में जहां पर पुलिस प्रशासन की आवश्यकता हो तो वहां पुलिस को साथ लेकर मौके पर निस्तारण कराया जाये। आयोजित तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर विभिन्न विभागों द्वारा अपने अपने स्टाल लगाकर लोगों को योजनाओं की जानकारी प्रदान की गई।तहसील दिवस के उपरान्त जिलाधिकारी द्वारा निर्माणाधीन तहसील भवन का निरीक्षण किया गया। इस दौरान पीडब्लूडी द्वारा अवगत कराया है कि जनवरी माह में धनराशि प्राप्त हुई है जिसके अन्तर्गत तहसील कार्यालय व आवासीय भवनों का निर्माण किया जाना है, जिसमें 42 आवासीय भवनों का निर्माण प्रारम्भ किया गया है और जनवरी 2022 तक पूर्ण किया जाना है। इस दौरान जिलाधिकारी लेआउट की जांच की गई तथा सम्बन्धित को निर्देशित करते हुये कहा कि कार्यों को गुणवत्ता पूर्ण ढ़ंग से व निर्धारित मानकों एवं समय सीमा पूर्ण करना सुनिश्चित किया जाये। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।
तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस में पुलिस अधीक्षक जय प्रकाश, प्रभारी मुख्य विकास अधिकारी योगेन्द्र पाठक, उप जिलाधिकारी कलीनगर, अधिशासी अभियन्ता विद्युत, जिला विद्यालय निरीक्षक संत प्रकाश, उप निदेशक कृषि यशराज सिंह, जिला पूर्ति अधिकारी व तहसीलदार कलीनगर, खण्ड विकास अधिकारी पूरनपुर सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!