घोरावल में ठंड के साथ चोरी के ग्राफ में इजाफा, लोगों की उड़ी नींद

जनपद न्यूज लाइव ब्यूरो

सोनभद्र । ठंड बढ़ी तो चोरियों का आंकड़ा भी बढ़ने लगा । पुलिस विभाग में चोरी की घटना इसलिए गंभीर माना गया है क्योंकि पुलिस द्वारा लगाई गई गस्त पर सवाल खड़ा होता है । मगर घोरावल पुलिस के लिए आंकड़े मायने नहीं रखते । चोरी की घटना से लोगों के रातों की नींद भले ही उड़ गई हो मगर पुलिस मस्त है । अब तो चोरी की घटना के पीछे हीरोइन बाज को जोड़ दिया जाता है । लेकिन सवाल यह उठता है कि यदि चोरी के पीछे हीरोइन बाज ही हैं तो हीरोइन बाजों पर कार्यवाही कौन करेगा ।

बहरहाल स्थानीय नगर पंचायत के दायरे में लगे हुए सोलर हाई मास्ट लाइट की बैटरी चोरी होने से नगर वासियों में चोरी की दहशत हो गई है। नगर के मुक्खा रोड पर कब्रिस्तान के नजदीक लगे सोलर की बड़ी वाली लाइट की 4 बैटरी चोर उड़ा ले गए और किसी को हवा तक नहीं लगा । बताया जा रहा शनिवार की शाम जब लाइट ऑटोमेटिक नहीं जली तो आसपास के लोगों ने ऊपर खंभे को गौर से देखा तो प्लेट से बैटरी गायब थी औऱ वायर कटे हुए लटक रहे थे और जमीन पर बैटरी के ढक्कन गिरे थे । इसके पहले भी मुक्खा मोड़ प्राइवेट जीप स्टैंड के नजदीक एक सोलर प्लेट के खंभे की बैटरी विगत दिनों चोरी हो चुकी है । भरत के घर के पास, दुर्गा मंदिर के पास, रिंकू के घर के पास समेत एक-दो स्थानों पर सोलर की बैटरी चोरी हो चुकी है। जिस कारण से उस स्थान पर प्रकाश भी नहीं हो पा रहा है।
मजे की बात यह है कि जिस जगह चोरी हुआ है उसी के नजदीक नगर पंचायत के पूर्व चेयरमैन संजय जायसवाल का घर भी है । घटना की जानकारी के बाद उन्होंने इसकी सूचना रविवार को अधिशासी अधिकारी को दी। नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी चैतन्य कुमार तिवारी ने बताया कि नगर के कई खंभे में लगी सोलर प्लेट की बैटरी चोरी होने की सूचना रविवार को मिली है। ईओ ने बताया कि विगत 3 दिनों में नगर के 10 स्थानों से 13 बैटरी चोरी होने की जानकारी मिली है। इस मामले मे सोमवार को पुलिस को तहरीर दे दी गई है।
आखिर नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी करें भी क्या, क्योंकि मामला दर्ज करवाने के सिवाय उनके सामने और कोई विकल्प है भी नहीं । स्थानीय लोगों का दबी जुबान से कहना है कि अवैध खनन के चक्कर में रात कोई भी गाड़ी पुलिस से बच कर नहीं निकल सकती । चूंकि चोर चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद पैदल ही निकल लिए होंगे इसलिए पुलिस की पकड़ से बच गए।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!