जय शाह को एसीसी का अध्यक्ष चुने जाने पर राहुल गांधी ने कसा तंज

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह को एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) का अध्यक्ष चुने जाने पर तंज कसा है । राहुल गांधी ने जय शाह को एसीसी का मुखिया चुने जाने को बीजेपी की योग्यता की शैली करा दिया । उन्होंने कहा कि यह बीजेपी की मेरिटोक्रेसी स्टाइल है ।

असल में, जय शाह अब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के प्रमुख नजमुल हसन की जगह एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष होंगे । जय शाह सबसे कम उम्र में इस शीर्ष पद पर पहुंचने वाले खेल प्रशासक भी हैं। 32 साल के जय शाह एसीसी के अध्यक्ष के तौर पर चुने जाने वाले सबसे युवा प्रशासक हैं । सालाना आम बैठक (एजीएम) में जय शाह को नया अध्यक्ष चुना गया ।

एजीएम की बैठक वर्चुअल हुई थी । नव-निर्वाचित एसीसी अध्यक्ष जय शाह का कहना था कि वह इस सम्मान को स्वीकार करते हैं और बीसीसीआई में अपने सहयोगियों को उन्हें नामित करने के लिए धन्यवाद दिया । अब राहुल गांधी ने जय शाह को एसीसी अध्यक्ष बनाए जाने पर तंज कसा है ।
एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) की स्थापना 19 सितंबर, 1983 को हुई थी । इस संगठन का मकसद एशिया में क्रिकेट के खेल को विकसित करना है । एसीसी को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) से मान्यता प्राप्त है । भारत और पाकिस्तान समेत 25 देश ACC के सदस्य हैं । शुरुआत में सिर्फ 4 देश ही इसके सदस्य थे



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!