कांग्रेस के सृजन अभियान से संगठन को मिल रही संजीवनी

मनोहर कुमार

* पूर्वांचल में नींव को मजबूत करने में लगे कार्यकर्ता

* बिखरे लोगों को सहेजने में जुटी पार्टी

चन्दौली। उत्तर प्रदेश में हाशिए पर खड़ी कांग्रेस अपनी जड़ें मजबूत करने में जुटी है।संगठन सृजन अभियान के तहत पार्टी अपने कंधे को सीधा कर रही है। सृजन अभियान संजीवनी भी बन रही है। चंदौली व बनारस सहित पूर्वांचल में अभियान रंग भी ला रहा है।प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कार्यक्रमों में शामिल होकर कार्यकर्ताओं में जोश भी भरा है। जिला से लेकर नगरों में वार्ड स्तर से लेकर गांवों में ब्लॉक स्तर तक पदाधिकारी चुने जाने लगे हैं। बिखरे लोगों को भी पार्टी सहेजने में लगी है।2022 में होने वाले विधान सभा चुनाव में कांग्रेस मजबूती के साथ आना चाहती है। विभिन्न मुद्दों को लेकर आंदोलनों के जरिए अपनी उपस्थिति भी दर्ज करा रही है।

कांग्रेस उत्तर प्रदेश में इस समय राजनीतिक दलों में चौथे पायदान पर खड़ी है। पार्टी अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए लगातार प्रयास में है।संगठन के जरिए पार्टी नीव मजबूत कर रही है। इस समय प्रदेश में पार्टी संगठन सृजन अभियान पार्ट टू चला रहीं।पार्ट वन का अभियान पूरा हो गया है।धान के कटोरे के रूप में विख्यात चंदौली व वाराणसी सहित पूर्वांचल में पांव जमाने में लगी हैं। पंचायत चुनाव के जरिए अपनी ताकत आजमना चाह रही है। अब कैलेंडर के जरिए लोगों में पैठ बना रही है। जिसके तहत यूपी के हर गांव और शहर पहुंच रहीं है। 10 लाख लोगों तक कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का कैलेंडर, तस्वीरों में है संघर्ष की कहानी है। संगठन सृजन अभियान में व्यस्त है। प्रदेश में न्याय पंचायत के अध्यक्षों और ब्लाक कांग्रेस कमेटी के गठन का काम बहुत तेजी से चल रहा है। इसके अलावा कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने गांव-गांव और शहरों तक कांग्रेसियों को पहुंचाने के लिए नई रणनीति तैयार की है। इसमें सोनभद्र के उम्भा गांव की तस्वीर भी है, जहां प्रियंका ने आदिवासी पीड़ित परिवार की महिलाओं से मिली थीं। हाथरस कांड की वह तस्वीर भी है, जिसमें प्रियंका गांधी पुलिसिया लाठीचार्ज से कार्यकर्ताओं को बचा रही हैं। इसके अलावा इस कैलेंडर में आजमगढ़, अमेठी, रायबरेली, हरियाणा, झारखंड और उत्तर प्रदेश की तस्वीरें करीने से छापी गई हैं। पदाधिकारी 3 जनवरी से अपने प्रभार वाले जिलों में प्रवास पर हैं। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू भी कार्यकर्ताओं में जोश भर रहे हैं।

प्रदेश सचिव एवं जनपद प्रभारी सरिता पटेल ने कहा कि पंडित कमलापति त्रिपाठी ने जनपद में विकास कार्य किया उसको किसी भी दल के प्रतिनिधि ने नहीं छू पाया।केवल जाति धर्म की राजनीति हुई है।युवाओं, नौजवानों किसानों के लिए कोई कुछ नही किया है सिर्फ कांग्रेस ने ही किया है। विकास अवरुद्ध हो गया है ।इस सरकार में सभी वर्ग परेशान हैं। महिलाएं असुरक्षित महसूस कर रही हैं। लोग कांग्रेस की बात सुन रहे हैं। और अपने विचार दे रहे हैं। महिलाएं और नौजवानों के रुझान बढ़ रहा है। अभी न्याय पंचायत स्तर पर गठन चल रहा है तीसरा बूथ स्तर तक गठन किया जाएगा।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!