विश्वभारती विश्वविद्यालय में टीचिंग स्टाफ के 106 पदों पर निकाली हैं भर्ती, योग्य अभ्यर्थी करें आवेदन

विश्वभारती विश्वविद्यालय, विश्वविद्यालय शांतिनिकेतन ने प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के 106 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। विश्वभारती ने इस संबंध में अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी किया है।

विश्वभारती की इस भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक व योग्य अभ्यर्थी वेबसाइट visvabharati.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ध्यान रखें आवेदन की अंतिम तिथि 27 फरवरी 2021 है। इसलिए आवेदन अंतिम तिथि से पहले ही करें।

विश्वभारती में कुल 106 पदों पर भर्ती होनी है जिसमें 53 रिक्तियां एसोसिएट प्रोफेसर, 33 रिक्तियां प्रोफेसर और 20 रिक्तियां असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए हैं।

शैक्षिक योग्यता :
प्रोफेसर पद के लिए आवेदक को संबंधिति विषय से पीएचडी की डिग्री रखना जरूरी है। साथ ही जरूरी रिसर्च वर्क भी होना चाहिए। या यूजीसी के लिस्टेड जर्नल और रिसर्च में कुल 120 स्कोर अर्जित किया हो।

एसोसिएट प्रोफेसर के लिए अभ्यर्थी को पीएचडी के साथ ही एक अच्छा एकेडमिक रिकॉर्ड भी होना चाहिए। इसके अलावा अभ्यर्थी को 55 फीसदी अंकों के साथ संबंधित विषय में मास्टर डिग्री पास होना चाहिए।

असिस्टेंट प्रोफेसर के पद के लिए अभ्यर्थी को किसी भी विश्विवद्यालय या मान्यता प्राप्त संस्थान से 55 फीसदी अंकों के साथ मास्टर डिग्री रखना अनिवार्य है।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!