गुमनाम स्वत्रंता सेनानियों के याद में आयोजित किया गया आदिवासी महासम्मेलन

राजा(संवाददाता)

अमवार।आज दुद्धी ब्लॉक क्षेत्र के नगवां में आदिवासी महासम्मेलन के अवसर पर दुद्धी विधायक हरिराम चेरो,रामानुजगंज छत्तीसगढ़ विधायक बृहस्पत सिंह खरवार तथा पूर्व एम एल सी विनीत सिंह ने संयुक्त रूप से बापू की प्रतिमा का अनावरण किया तथा माल्यार्पण कर ज्योत जलाई गई और शहीदों के स्मारक पर माल्यार्पण किया गया।अतिथियों द्वारा प्रतिमा अनावरण के बाद शहीद परिक्षेत्र में पौधरोपण किया गया।ततपश्चात अतिथियों द्वारा मशाल जलाकर शहीदों को नमन किया गया। इसके बाद मंच पर आदिवासी महासम्मेलन की शुरुआत हुई ।मंचासीन सभी अतिथियों का माल्यार्पण कर सम्मान किया गया।
छत्तीसगढ़ रामानुजगंज के विधायक बृहस्पत सिंह ने आदिवासियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि गांव की विकास तभी सम्भव है जब गांव के लोग शिक्षित हो ।इसलिए आप सभी शिक्षा अवश्य जोर दें ।आप महात्मा गांधी के बताए रास्तों पर चलते हुए अपने समाज और देश की तरक्की में मदद करें।खासतौर से मैं आदिवासी समाज के अपने बच्चों से कहना चाहता हूं कि आप लोग नशे को कभी हाथ न लगाओ और संकल्प लो कि आज समाज में नशा मुक्ति का शपथ लेते हैं।किसानों की धान छत्तीसगढ़ में सबसे अधिक मूल्य पर खरीदने को लेकर सराहना की। पुर्व सांसद छोटेलाल खरवार ने कहा शिक्षा समाज के विकास के लिये बहुत जरूरी है।

बढते कदम को हम रूकने न देगे, घुसपैठिये को घुसने न देने, भले सर कटे तिरंगे को हम झुकने न देगे|
विनीत सिंह ने नशा मुक्ति पर जोर देते हुये कहा की समाज के विकास के लिये नशा का त्याग करे|
क्षेत्रिय विधायक हरिराम चेरो ने कहा की विस्थापितों के पैकेज सम्बधित समस्या का निराकरण कराया जायेगा।
इस दौरान ग्राम नगवा से कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही लखमन देवी, डॉ गौरव सिंह,हरिकिशुन सिंह, धर्मजीत खरवार,अमेरिका सिंह खरवार,धनीराम पनिका,भीम सिंह, शिव कुमार,नन्दलाल गुरुजी,देवकुमार सहित अन्य ग्रामीण मौजूद रहे।कार्यक्रम का संचालन महेशानंद भाई ने किया।कार्यक्रम की अध्यक्षता निवर्तमान ग्राम प्रधान लखमन देवी ने किया।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!