मुख्यमंत्री ने नोएडा इण्टरनेशनल एयरपोर्ट के निर्माण की कार्यवाही को तेजी से संचालित करने के निर्देश दिये

◆ सभी सम्बन्धित विभाग एयरपोर्ट की स्थापना
के लिए अन्तर्विभागीय समन्वय के साथ कार्य करें

◆ एयरपोर्ट के निर्माण के लिए एन0ओ0सी0 आदि देने वाले विभाग इस सम्बन्ध में अविलम्ब कार्यवाही करें

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा इण्टरनेशनल एयरपोर्ट के निर्माण की कार्यवाही को तेजी से संचालित करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि सभी सम्बन्धित विभाग नोएडा इण्टरनेशनल एयरपोर्ट की स्थापना के लिए अन्तर्विभागीय समन्वय के साथ कार्य करें। एयरपोर्ट के निर्माण के लिए जिन विभागों द्वारा एन0ओ0सी0 आदि दी जानी है, वह इस सम्बन्ध में अविलम्ब कार्यवाही सुनिश्चित करें।
मुख्यमंत्री ने यह निर्देश आज यहां अपने सरकारी आवास पर नोएडा इण्टरनेशनल एयरपोर्ट, जेवर के निर्माण के सम्बन्ध में आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में दिये। उन्होंने कहा कि विद्युत, सिंचाई, लोक निर्माण, बेसिक शिक्षा, महिला, बाल विकास एवं पुष्टाहार तथा वन विभाग आदि नोएडा इण्टरनेशनल एयरपोर्ट के क्षेत्र में पड़ने वाली अपनी परिसम्पत्तियों को प्राथमिकता पर अन्यत्र स्थापित करने की कार्यवाही करें। इससे जहां एक ओर परियोजना को निर्धारित समय-सीमा में पूरा करने में मदद मिलेगी, वहीं दूसरी ओर जनता को भी सम्बन्धित विभाग की सेवाएं सुचारू ढंग से मिलती रहेंगी ।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के आर्थिक विकास एवं समृद्धि के लिए विश्वस्तरीय अवस्थापना सुविधाओं के निर्माण की गति बढ़ाना आवश्यक है। इसके लिए समन्वित प्रयास किये जाने चाहिए। वाणिज्यिक एवं औद्योगिक गतिविधियों को बढ़ाने में बेहतर कनेक्टिविटी की महत्वपूर्ण भूमिका है। नोएडा इण्टरनेशनल एयरपोर्ट परियोजना उत्तर प्रदेश को देश में अग्रणी बनाने में सहायक होगी।
इस अवसर पर मुख्य सचिव आर0के0 तिवारी, अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा रेणुका कुमार, अपर मुख्य सचिव सिंचाई टी0 वेंकेटेश, अपर मुख्य सचिव ऊर्जा अरविन्द कुमार, अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री एवं नागरिक उड्डयन एस0पी0 गोयल, प्रमुख सचिव वन सुधीर गर्ग, सचिव सिंचाई अनिल गर्ग, सचिव मुख्यमंत्री आलोक कुमार, सचिव मुख्यमंत्री एवं निदेशक नागरिक उड्डयन सुरेन्द्र सिंह, सूचना निदेशक शिशिर सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!